play-sharp-fill
देश

अजित पवार ने पीएम को बताया करिश्माई….बोले- मोदीजी के कारण ही कई राज्यों में है बीजेपी

(शशि कोन्हेर) : एनसीपी नेता अजित पवार ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा,’मोदी साहब के काम की वजह से ही देश में बीजेपी आई है. मोदीजी के कारण ही कई राज्यों में बीजेपी है, जबकि वाजपेयी साहब के समय में भी उन्हें पूरा बहुमत नहीं मिला था. मोदीजी के पास करिश्मा है. करिश्मा जैसे एक समय में इंदिराजी के पास था, नेहरू का था, उसी तरह आज मोदीजी का जलवा है. उन्होंने जलगांव के अमलनेर में NCP के समारोह के बाद ये बातें मीडिया से कहीं.

Advertisement

अजित पवार इससे पहले अप्रैल में भी ऐसी ही तारीफ कर चुके हैं. पुणे के पास एक कार्यक्रम में अजित पवार ने कहा था कि नरेंद्र मोदी करिश्मा हैं. जो काम अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जैसे नेता नहीं कर सके, वह काम नरेंद्र मोदी ने कर दिखाया. उन्होंने कहा था कि 2014 और 2019 में बीजेपी को नरेंद्र मोदी के दम पर जीत मिली थी. नरेंद्र मोदी के कारण ही 1984 के बाद 2014 में देश को पूर्ण बहुमत की सरकार बनी थी.

Advertisement

अजित पवार ने आगे कहा कि महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि अधिकारियों के तबादला तक की दरें तय हैं. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाया कि कई मंत्रियों के निजी सहायकों के घर पर छापेमारी (भ्रष्टाचार को लेकर) की गई है. उन्होंने कहा कि राज्य में प्रशासन बाधित हो रहा है, लोग परेशान हैं, क्योंकि शिंदे की मंत्रिपरिषद में निर्धारित 43 के मुकाबले 20 मंत्री ही शामिल हैं.

Advertisement

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व डिप्टी सीएम अजित पवार के बीजेपी के साथ जाने की लगातार अटकलें लगाई जा रही हैं. अब पीएम मोदी की फिर से तारीफ करने पर इस चर्चा ने जोर पकड़ लिया है. इससे पहले भी पवार ने पीएम मोदी के करिश्मे की तारीफ कर थी और EVM पर भी भरोसा जताया था, जिसके बाद महाराष्ट्र सरकार में मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने एनसीपी को एनडीए में आने का न्योता दे दिया था. इसके बाद अजित पवार ने एनसीपी विधायकों की बैठक बुला ली थी. वहीं अजित NCP सुप्रीमो शरद पवार और सांसद सुप्रिया सुले की पुणे की रैली में भी शामिल नहीं हुए थे. इन सब घटनाक्रमों के बाद से इस बात के कयास लगाए जाने लगे हैं कि अजित पवार बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button