देश

जिम में एक्सरसाइज करते हुए गिरा होटल संचालक, अस्पताल पहुंचने से पहले हुई मौत

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : इंदौर के जिम का एक वीडियो वायरल हुआ है. इसमें एक होटल संचालक को जिम में एक्सरसाइज करते हुए देखा जा सकता है. इसी दौरान वह चक्कर खाकर जमीन पर गिरे और उनकी मौत हो गई. यह पूरी घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई है. डॉक्टर के अनुसार, प्रदीप को हार्ट अटैक आया था, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई.

Advertisement

वीडियो इंदौर के बिजनेसमैन प्रदीप रघुवंशी उर्फ मामा रघुवंशी का है. वह भाजपा के महामंत्री कैलाश विजवर्गीय के करीबी बताए जाते हैं. यह घटना इंदौर के लसूडिया इलाके की गोल्डन जिम में गुरुवार सुबह हुई थी. बताया जा रहा है कि स्कीम नंबर 78 में रहने वाले इंदौर के नामी होटल मालिक प्रदीप रोजाना की तरह वर्कआउट कर रहे थे.

Advertisement

वह अचानक गश खाकर गिर पड़े. आनन-फानन में उन्हें नजदीक के भंडारी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. रघुवंशी मौत के बाद पुलिस ने मामले में सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद जांच शुरू कर दी.

वर्कआउट के पहले डॉक्टरी चेकअप जरूरी

भंडारी हॉस्पिटल के डॉक्टर हरीश सोनी ने बताया है कि वर्कआउट के पहले डॉक्टरी चेकअप जरूरी है. अधिक उम्र वाले व्यक्ति को वर्कआउट के पहले डॉक्टर चेकअप करवाना जरूरी है. आजकल हर कोई जिम जाने लगा है, जहां फिटनेस के लिए वर्क आउट के बाद दिक्कत हो सकती है. कोई भी प्रोटीन बिना डॉक्टर की सलाह के न लें.

जिम ट्रेनर ने कहा दूसरों के देखकर न करें एक्सरसाइज

जिम ट्रेनर ने कहा कि प्रदीप हमारे पुराने क्लाइंट हैं. वह रोज जिम आते थे. आज अचानक हार्ट अटैक आने से महज 3 मिनट में सब खत्म हो गया. उन्होंने कहा कि जिम करने के पहले ये जरूर देखें कि हमारी क्षमता कितनी है. दूसरों को देखकर जिम न करें, नहीं तो हादसे के शिकार हो सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button