देश

दादा की डेड बॉडी बाइक पर ले गया पोता,अस्पताल में नहीं मिला शव वाहन…..

Advertisement

मध्य प्रदेश में कुछ वक्त पहले तक चुनावी शोर था औऱ इस शोर के बीच जनता को लुभाने के लिए बड़े-बड़े नेताओं ने कई वादे किए। लेकिन आज हम चर्चा इन वादों या चुनाव की नहीं बल्कि एक ऐसी तस्वीर की कर रहे हैं जिसे देखकर जनता अपने हुक्मरानों के बारे में यह जरूर सोचेगी कि उनके वादों और जमीनी हकीकत में क्या फर्क है।

Advertisement

दुर्भाग्यवश यह मध्य प्रदेश की ऐसी पहली तस्वीर नहीं है। दरअसल मध्य प्रदेश के शहडोल के जिला अस्पताल से मोटर साइकिल से शव को लेकर जाने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने दो सुरक्षा गार्डो को हटा दिया है।

Advertisement

जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर जे एस परिहार ने बताया कि शव वाहन की व्यवस्था की जा रही थी कि मृतक के परिजन शव को मोटर साइकिल में रख कर ले गए। उन्होंने बताया कि जिन दो सुरक्षा गार्डों ने उन्हें रोका नहीं, उनको हटा दिया गया है।

दरअसल, जिला अस्पताल में रविवार को एक मरीज ललुआ बैगा (65) की मौत होने पर जब अस्पताल से शव वाहन नहीं मिला तो परिजनों ने शव को मोटर साइकिल पर बीच में बैठाया और सात किलोमीटर दूर धुरवार गांव ले गए। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अस्पताल प्रबंधन हरकत में आया।

कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, धुरवाल के रहने वाले 56 साल के लुलैया बैगा की हालत काफी गंभीर थी। जिसके बाद इलाज के लिए उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराय गया था। लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। 56 साल के बुजुर्ग की मौत के बाद मृतक के घरवालों ने डेड बॉडी को ले जाने की सभी कागजी कार्रवाई पूरी कर ली। जिला अस्पताल से मृतक का घर करीब 15 किलोमीटर दूर था। लिहाजा मृतक बुजुर्ग के पोते ने अस्पताल से शव वाहन की मांग की थी। लेकिन अस्पताल प्रबंधन उन्हें शव वाहन उपलब्ध नहीं करा सका। जिसके बाद पोता अपने दादा के शव को मोटरसाइकिल पर रख कर ले गया।

अस्पताल परिसर में किस तरह शव की दुर्दशा हो रही थी इसका एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि बुजुर्ग को शव को बार-बार मोटरसाइकिल पर बैठाने की कोशिश की जा रही है लेकिन डेड बॉडी बिल्कुल लुढ़क जा रही है। बड़ी मुश्किल से बुजुर्ग का पोता अन्य रिश्तेदारों की मदद से उनके शव को मोटरसाइकिल पर बैठा कर वहां से निकल पाता है। इस दौरान वहां कई लोग नजर आ रहे हैं। यह वीडियो वाकई दिल को और मानवीय संवेदनाओं को झकझोर देने वाला है।

आपको याद दिला दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश से ही एक तस्वीर सामने आई थी कि जब यहां एक गर्भवती महिला को बांस पर टांग कर कुछ लोग एंबुलेंस तक लेकर गए थे क्योंकि नाले में उफान की वजह से एंबुलेंस उनके घर तक नहीं पहुंच सकती थी। इसी तरह एक शव को बांस पर बांध कर ले जाने की तस्वीर भी इसी राज्य से सामने आई थी। जिसने शासन-प्रशासन पर कई सवाल खड़े कर दिए थे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button