देश

ED ने अभिनेता प्रकाश राज को किया तलब, 100 करोड़ के पोंजी घोटाले से……

Advertisement

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने त्रिची स्थित आभूषण समूह के खिलाफ पोंजी घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए अभिनेता प्रकाश राज को तलब किया है। अधिकारी ने गुरुवार को ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अभिनेता प्रकाश राज को ईडी ने 100 करोड़ रुपये के कथित पोंजी स्कीम मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है।

Advertisement

बता दें कि हाल ही में ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत 20 नवंबर को त्रिची स्थित एक पार्टनरशिप फर्म प्रणव ज्वैलर्स से जुड़ी संपत्तियों तलाशी ली थी। इस तलाशी के बाद प्रकाश राज को ईडी का समन आया है। छापेमारी में विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज, 23.70 लाख रुपये की बेहिसाब नकदी और 11.60 किलोग्राम वजन के सोने के आभूषण बरामद हुए।

Advertisement

ईडी के सूत्रों से संकेत मिलता है कि प्रकाश राज को बुलाया जाना प्रणव ज्वैलर्स द्वारा बनाई गई कथित फर्जी सोने की निवेश योजना की व्यापक जांच का हिस्सा है। दरअसल 58 वर्षीय अभिनेता इस कंपनी के ब्रांड एंबेसडर रहे हैं। उन्हें अगले सप्ताह चेन्नई में संघीय एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

पोंजी स्कीम कथित तौर पर प्रणव ज्वैलर्स द्वारा चलाई जा रही थी। यह स्कीम कथित वित्तीय गड़बड़ी में शामिल अन्य लोगों के खिलाफ त्रिची में आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा दर्ज की गई FIR के आधार पर ईडी की जांच के दायरे में आ गई है।

ईओडब्ल्यू के अनुसार, प्रणव ज्वैलर्स ने आकर्षक रिटर्न का वादा करते हुए सोने की निवेश योजना के बहाने जनता से 100 करोड़ रुपये जमा किए। हालांकि, कंपनी अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने में विफल रही, जिससे निवेशक अधर में लटक गए

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button