छत्तीसगढ़

हाथियों के  डर से जाम रहा, पेंड्रा- कोरबा मार्ग.. कटघोरा वन मंडल के पसान क्षेत्र में  रतजगा कर रहे ग्रामीण

(शशि कोन्हेर) : कोरबा : जिले के कटघोरा वन मंडल के पसान रेंज में हाथियों का दहशत बनी हुई है. हाथी इलाके में ही यहां वहां घूम रहे हैं. हाथियों के डर की वजह से ग्रामीण रतजगा करने को मजबूर है।

Advertisement

शनिवार शाम तीन हाथियों ने नेशनल हाइवे जाम कर दिया. जिसकी वजह से दो घंटे पेंड्रा कोरबा मार्ग जाम रहा. वन विभाग के कर्मचारी इस समय अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है इस वजह से ग्रामीण अपनी जान जोखिम में डालकर हाथियों को भगाने की कोशिश कर रहे हैं.

Advertisement

पसान रेंज में हाथियों की दहशत: पिछले कुछ दिनों से हाथियों के उत्पात से पसान क्षेत्र घिरा हुआ है. ग्रामीण अपनी फसल और घरों को बचाने रतजगा कर रहे हैं. हाथियों को भगाने के लिये आस पास के सरपंच खुद मोर्चा संभाले हुए हैं. ग्राम सरपंच अपने दल बल के साथ हाथियों को भगाने में लगे हुए हैं.

Advertisement

14 हाथियों का दल पसान में : कटघोरा वन मंडल के अंतर्गत आने वाले पसान वन परिक्षेत्र में 14 हाथियों का दल पिछले एक पखवाड़े से डेरा जमाए हुए हैं।

यहां के गांव खमरिया से होते हुए हाथियों का दल वर्तमान में गांव सेन्हा के इर्द गिर्द मंडरा रहा है. हाथियों का यह दल दिन में जंगल में रहता है. जबकि शाम और देर रात होते ही रिहायशी इलाकों में गांव के पास पहुंच जाता है. जिससे ग्रामीण बेहद परेशान हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button