देश

भगवा कपड़े मत पहनो और थोड़ा मॉडर्न बनो, सीएम योगी को लेकर कांग्रेस नेता हुसैन दलवई ने दिया विवादित बयान

(शशि कोन्हेर) : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी की अर्थव्यवस्था को 1 ट्रिलियन की इकॉनॉमी बनाने में जुटे हुए हैं लेकिन योगी के टारगेट के बजाए विपक्ष के टारगेट पर है उनका भगवा वस्त्र। Maharashtra Congress के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद हुसैन दलवई ने योगी के लिए कहा कि हर दिन धर्म की बात मत करो, भगवा कपड़े मत पहनो और थोड़ा मॉडर्न बनो। मॉडर्न विचारों को अपनाओ। हुसैन दलवई ने कहा, ‘सीएम योगी को यूपी में बिजनेस का विकास करना चाहिए बजाए यहां से ले जाने के…भगवा कपड़े पहनने के बजाए उनको आधुनिक कपड़े पहनने चाहिए क्योंकि उद्योग आधुनिकता का प्रतीक है। विचारों से आधुनिक हों तब उद्योग आएंगे।’

Advertisement

विपक्ष की राजनीति अगर ऐसी हो कि रंग से रंज हो जाए तो समझना मुश्किल नहीं विपक्ष का हाल अगर बेहाल है तो क्यों है। कांग्रेस की राजनीति का स्तर मुद्दों से इतर योगी के भगवा पोशाक पर जा टिका है। भगवा रंग खटकने लगा है।क्या सिर्फ इसलिए क्योंकि 2017 के बाद यूपी में भगवा रंग वास्तव में विपक्ष की राजनीतिक के लिए रेड सिग्नल हो चुका है ? मुद्दा सिर्फ हुसैन दलवाई के बयान का नहीं है बल्कि उस विचार का है जो भगवा को लेकर भड़कता रहा है। सवाल इस बात का है कि हुसैन दलवई को भगवा से दिक्कत क्या है?

Advertisement

सीएम योगी पर कांग्रेस नेता हुसैन दलवई की इस विवादित टिप्पणी के खिलाफ बीजेपी नेताओं और संत समाज ने मोर्चा खोल दिया है। स्वामी परमहंस महाराज, तपस्वी छावनी ने कहा, ‘ये सिर्फ यूपी के सीएम योगी का नहीं बल्कि पूरे संत-साधु समाज का अमपान है…कांग्रेस नेताओं की ऐसी बयानबाजी की आदत पड़ गई है। हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास ने भी हुसैन दलवई के बयान पर पलटवार किया है…उन्होंने कहा कि कांग्रेसी हिंदुत्व और भगवा के विरोध में हमेशा रहते है।

Advertisement

पिछले पांच सालों में भगवाधारी योगी ने यूपी में ने कानून-व्यवस्था, इन्फ्रास्ट्रक्चर के स्तर पर जो बड़े बदलाव किए हैं। अब उसी के दम पर योगी यूपी को 1 ट्रिलियन की इकॉनॉमी बनाने का लक्ष्य तय कर चुके हैं और इसी सिलसिले में योगी मुंबई में निवेशकों को आमंत्रित करने पहुंचे। ट्वीटर पर युवाओं के बीच योग अपने योगीनॉमिक्स के साथ अगर ट्रेंड करते हैं तो इसकी वजह है क्योंकि योगी का राजधर्म यूपी के विकासकर्म के इर्द-गिर्द ही खड़ा होता है। भगवाधारी योगी ने 2017 के बाद से ही यूपी के विकास मॉडल से योगी योगीनॉमिक्स रचा है और बदली हुई यूपी की तस्वीर के साथ ताल ठोक कर योगी निवेशकों को निवेश के लिए आमंत्रित करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button