देश

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने अब की भविष्यवाणी… हिमाचल और गुजरात के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस…!

(शशि कोन्हेर) : प्रशांत किशोर ने एकबार फ‍िर कांग्रेस को आईना दिखाया है। प्रशांत किशोर ने कहा है कि कांग्रेस के चिंतन शिविर में कुछ भी सार्थक नहीं हुआ है। चिंतन शिविर के कारण कांग्रेस नेतृत्व को मौजूदा स्थिति को बनाए रखने और मुद्दों को टालने का समय मिल गया है। पोल एनालिस्‍ट प्रशांत किशोर ने हाल ही में संपन्न कांग्रेस के चिंतन शिविर पर अपने विचार रखते हुए कहा कि यह बैठक कुछ भी सार्थक हासिल करने में विफल रही।

Advertisement

साथ ही किशोर ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश में होने वाले चुनाव में कांग्रेस की आसन्‍न चुनावी हार की भी भविष्यवाणी की। दोनों ही राज्‍यों में इस साल के अंत में चुनाव होने वाले हैं। प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा- मुझसे बार बार उदयपुर चिंतन शिविर के चुनाव नतीजों पर अपनी प्रतिक्रिया रखने के लिए कहा गया… कम से कम गुजरात और हिमाचल प्रदेश में आसन्न चुनावी हार तक!

Advertisement

सनद रहे कि यूपी, पंजाब, उत्‍तराखंड, असम और गोवा में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था। इन पांच राज्यों में हालिया चुनावी हार के बाद कांग्रेस प्रशांत किशोर के साथ बातचीत कर रही थी। हालांकि बाद में प्रशांत किशोर ने पिछले महीने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने से इनकार कर दिया था। अब जब हिमाचल प्रदेश और गुजरात में साल के अंत में चुनाव होने जा रहे हैं प्रशांत किशोर के ताजा ट्वीट ने सियासी तपिश बढ़ा दी है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button