देश

बेटों की बीमारी से परेशान बीजेपी नेता ने परिवार समेत जहर खाकर दी जान…..

(शशि कोन्हेर) : मध्य प्रदेश के विदिशा में बीजेपी पार्षद संजीव मिश्रा ने दो बेटों और पत्नी के साथ जहर खाकर खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि बेटों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और पति-पत्नी की अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा. खुदकुशी से कुछ देर पहले संजीव ने फेसबुक पर एक पोस्ट डाला. जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘ईश्वर दुश्मन के बच्चों को भी ना दें यह बीमारी, मस्कुलर डिस्ट्रॉफी डीएमडी’.

Advertisement

पोस्ट देखने के बाद उनके साथियों को इस बीमारी के बारे में पता चला. इसके बाद शाम करीब 6:45 बजे उनका एक परिचित घर गया तो बाहर से दरवाजा बंद था. घर का दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो चारों अचेत अवस्था में पड़े थे. तुरंत ही चारों को अस्पताल लेकर गए लेकिन चारों की मौत हो गई.

Advertisement

घटना की सूचना मिलते ही भाजपा के पदाधिकारी सहित पुलिस के अधिकारी अस्पताल पहुंचे. कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने बताया संजीव मिश्रा बच्चों को मस्कुलर डिस्ट्रॉफी नाम की जेनेटिक बीमारी थी. इसका कोई इलाज नहीं है, जिसके चलते उन्होंने यह कदम उठाया. मस्कुलर डिस्ट्रॉफी एक ऐसी बीमारी है, जिसमें इंसान की शक्ति क्षीण हो जाती है. मसल्स कमजोर होने के साथ सिकुड़ने लगते हैं.

Advertisement

इस मामले पर एडिशनल एसपी समीर यादव ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है. जांच के आधार पर ही आगे की वैधानिक कार्रवाई की जाएगी. इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस ने बताया कि संजीव एम्स में डॉक्टरों से कंसल्ट करते रहते थे. इस बीमारी की वजह से उनके बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button