देश

विपक्षी मोर्चाबंदी को दीदी ने दे दिया झटकाः बंगाल CM ने कहा- 2024 में TMC लड़ेगी अकेली, यकीन है कि…

Advertisement

(शशि कोनहेर) : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस (एआईटीएमसी) की मुखिया ममता बनर्जी ने कहा है कि उनकी पार्टी साल 2024 का लोकसभा चुनाव ‘‘आम लोगों के समर्थन से’’ अकेले लड़ेगी।

Advertisement

यह बात उन्होंने गुरुवार (दो मार्च, 2023) को राजधानी कोलकाता में पत्रकारों के सम्मेलन में कही। वह बोलीं, ‘‘टीएमसी 2024 के चुनाव में अकेले उतरेगी। हम लोगों के समर्थन से लड़ेंगे। मुझे विश्वास है कि जो लोग भाजपा को हराना चाहते हैं वे निश्चित रूप से टीएमसी को वोट देंगे।’’

Advertisement


दरअसल, टीएमसी सुप्रीमो की इस टिप्पणी से ठीक एक रोज पहले तमिलनाडु के चेन्नई में विपक्ष की खेमेबंदी देखने को मिली थी। डीएमके के टॉप नेता और तमिलनाडु के सीएम एम के स्टालिन के जन्मदिन से जुड़े कार्यक्रम में एक मंच पर जम्मू कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, सपा के चीफ अखिलेश यादव से लेकर कांग्रेस के मुखिया मल्लिकार्जुन खड़गे नजर आए थे।


आगामी आम चुनावों से पहले विपक्षी एकता की अपील करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कार्यक्रम में कहा था कि ‘‘विभाजनकारी ताकतों’’ के खिलाफ एकजुट होकर लड़ना बहुत जरूरी है। उन्होंने इसके साथ ही यह संकेत भी दिया कि इस तरह की एकजुटता के बीच यह ‘‘सवाल नहीं’’ है कि प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा।

जबकि जम्मू कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने भी बुधवार को पीएम पद के संभावित उम्मीदवारों के बारे में पूछे जाने पर कहा था कि लोकसभा चुनावों में एकजुट विपक्ष की जीत के बाद सही समय पर देश को एकजुट करने के उसके नेतृत्व करने के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति पर फैसला लिया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button