छत्तीसगढ़बिलासपुर

BREAKING : महिला के खिलाफ सोशल मीडिया पर अश्लील बातें लिखने पर आरोपी पर क्या दर्ज हुई एफआईआर..?

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर – सिविल लाइन पुलिस एक ऐसे शख्स के खिलाफ पता नहीं क्यों नरमी बरत रही है। जो एक महिला के खिलाफ सोशल मीडिया में आना जनाब अश्लील बातें लिखकर उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहा है। कायदे से उस व्यक्ति को अभी तक सीखचों के पीछे होना चाहिए। लेकिन सिविल लाइन पुलिस पता नहीं उसे क्यों अभय दान दे रही है। इस महिला द्वारा सिविल लाइन थाने में शिकायत दी गई है कि शरीफ खान नामक व्यक्ति के द्वारा फेसबुक आइडी से उस महिला और उसकी तथा उसकी सहेली का फोटो निकालकर अपने इंस्ट्राग्राम आईडी sharif335678 पर महिला और उसकी सहेली के फोटो के ऊपर अश्लील कमेंट लिखकर अपने इंस्ट्राग्राम आईडी मे अपलोड किया गया है।

Advertisement

साथ ही अपने इंस्ट्राग्राम स्टोरी में महिला के फोटो के साथ अश्लील शब्द लिखकर उन्हें बदनाम कर रहा है। जिसके संबंध में महिला द्वारा लिखित आवेदन प्रस्तुत किया गया है। । प्रार्थिया के आवेदन पर इंस्ट्राग्राम आईडी sharif335678 के धारक के विरूद्ध धारा 509 ख भादवि का घटित करना पाये जाने से अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। ऐसा बताया जा रहा है । इंस्ट्राग्राम आईडी sharif335678 के द्वारा महिला और उसकी सहेली के फोटो के ऊपर अश्लील कंमेट कर अपने आईडी मे अपलोड कर बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। वह महिला की और सहेली अपार्टमेंट थाना सिविल लाईन जिला बिलासपुर की रहने वाली है फेसबुक मे अन्नु कौर के नाम से उनका आईडी संचालित है जिसमे मेरा मोबाईल नंबर ऐड है दिनांक 25/04/2022 से लगातार म फेसबुक आईडी से शरीफ खान नाम का व्यक्ति जिसका इंस्ट्राग्राम आईडी sharif335678 है जो अपने इंस्ट्राग्राम आईडी पर मेरे बरखा फोटो को चुराकर फोटो के ऊपर अश्लील कमेंट लिखकर अपने इंस्ट्राग्राम आईडी एवं स्टोरी मे अपलोड़ कर महिला और सहेली को बेईज्जत कर रहा है।

Advertisement

शरीफ खान द्वारा लगातार महिला के मोबाईल पर अपने मोबाईल नंबर 8319765030 से लगातार काल कर परेशान किया जा रहा है। तथा फोन करके अश्लील गाली गलोच कर रहा है । उक्त व्यक्ति के द्वारा महिला के फोटो को सोशल मीडिया में सार्वजनिक रूप से अपलोड करने से महिला के‌ मान सम्मान की काफी ठेस पहुंचाई गई है। अपने आवेदन में महिला ने पुलिस से निवेदन है किया है कि उक्त व्यक्ति के विरूद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही करने की कृपा करे ।

Advertisement

विडंबना की बात यह है कि ऐसे मामलों में कानून के सख्त निर्देशों और व्यवस्थाओं के बावजूद इस महिला और उसकी सहेली को परेशान करने वाला शख्स आज भी खुलेआम घूम रहा है। सिविल लाइन पुलिस ने भले ही उस शख्स के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करने की बात की है। लेकिन इसके बावजूद उसकी गिरफ्तारी अब तक ना होना शक की सुई बार-बार सिविल लाइन थाने की ओर इशारा करती दिख रही है। ‌

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button