play-sharp-fill
देश

बीजेपी किसी भी विधायक-सांसद के रिश्तेदारों को नहीं देगी टिकट….बुजुर्गों का भी पत्ता साफ

(शशि कोन्हेर) : गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी ने अभी तक उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं है। केंद्रीय मंत्री अमित शाह उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल करने के लिए मीटिंग कर रहे हैं। इसी बीच एक बात साफ हो गई है कि बीजेपी नेताओं के रिश्तेदारों को टिकट नहीं देगा। राज्य बीजेपी संसदीय बोर्ड की मीटिंग में यह फैसला हुआ है। इसके साथ ही बीजेपी 75 साल से ज्यादा उम्र के नेताओं को भी टिकट नहीं देगी।

Advertisement


इस मामले को लेकर बीजेपी सांसद मनसुख वसावा ने ट्विट करके कहा- “गुजरात प्रदेश संसदीय बोर्ड द्वारा गुजरात विधानसभा के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया गांधीनगर में चल रही है। मेरी बेटी प्रीतिबेन वसावा ने भी उम्मीदवारी की मांग की थी लेकिन मौजूदा सांसद-विधायक के परिवार को टिकट नहीं देना पार्टी का फैसला है। हम निर्णय को सर्वोच्च प्राथमिकता मानेंगे और पार्टी के आदेश के अनुसार काम करेंगे। पार्टी जो भी नाम तय करेगी हम जीतेंगे और अन्य सभी नेताओं को भी पार्टी के उम्मीदवार और भाजपा को जीतने के लिए काम करना चाहिए।”

Advertisement


गुजरात में टिकट तय करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में राज्य चुनाव समिति की बैठक आज तीसरे दिन भी जारी है। मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी जल्द से जल्द उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने में जुटी हुई है, क्योंकि आप पहले ही उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है और कांग्रेस ने भी शुक्रवार को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।
इससे पहले अमित शाह ने कहा था कि इस बार 25 प्रतिशत उम्मीदवार नए होंगे। इसका मतलब है कि बीजेपी कई वर्तमान विधायकों और पूर्व विधायकों का टिकट काटने जा रही है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button