play-sharp-fill
छत्तीसगढ़बिलासपुर

भाजपा नेता हुआ ऑनलाइन ठगी का शिकार

(आशीष मौर्य) : ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. मास्टरमाइंड भी नए-नए तरीके इजाद कर लोगों को चूना लगा रहे हैं, ताजा मामला पेट्रोल पंप संचालक से डीजल के नाम पर 72913  रुपए की धोखाधड़ी का है.

Advertisement

भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य और पेट्रोल पंप संचालक राकेश तिवारी ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गए.  बुधवार रात उनके मोबाइल पर किसी अज्ञात व्यक्ति का कॉल आया और उसने कहा कि वह अपनी गाड़ी भेज रहा है उसमें डीजल डलवा देना. इसके लिए उस व्यक्ति ने ₹30000 राकेश तिवारी के खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर किए।

Advertisement

बाद में अज्ञात व्यक्ति द्वारा कॉल कर कहा गया कि गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया है और उसे डीजल नहीं डलवाना है जो ₹30000 ऑनलाइन उसने भेजा है उसे ट्रांसफर कर दीजिए. तब तक राकेश तिवारी यह नहीं समझ पाए थे कि उनके साथ ऑनलाइन फ्रॉड हो रहा है. उन्होंने जब अपने गूगल पे पर देखा तो उसमें  अज्ञात व्यक्ति द्वारा ट्रांसफर किया गया ₹30000 शो हो रहा था . बाद में फिर राकेश तिवारी के खाते में और ₹40000 दिखाने लगा।

Advertisement

तक मास्टरमाइंड ने कहा कि ₹40000 उसके नौकर ने धोखे से खाते में डाल दिए हैं उसे भी वापस कर दीजिए. इस तरह ठग मास्टरमाइंड ने कुल ₹70000 हजार रूपए लिखा मैसेज राकेश तिवारी को गूगल पे पर भेजा।

पेट्रोल पंप संचालक राकेश तिवारी को लगा कि उनके खाते में पहले 30000 हजार जो वापस करना है और  ₹40000 हजार जो  धोखे आ गया है कुल 70 हजार वापस करना है  ,राकेश ने पैसा ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिया. कुछ देर बाद पता चला की उनके साथ 70 हजार की ऑनलाइन धोखाधड़ी हुई है।

सिविल लाइन पुलिस ने भाजपा नेता राकेश तिवारी की शिकायत दर्ज कर ली है और मामला साइबर सेल को भेज दिया है.पीड़ित ने सूझबूझ दिखाते हुए रात में ही खाते में होल्ड लगा दिया था. बहरहाल  पुलिस मामले की जांच कर रही है

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button