देश

बीजेपी मुस्लिम आरक्षण से सहमत नहीं, ये संविधान के खिलाफ

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : गृह मंत्री अमित शाह ने मुस्लिम आरक्षण को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनकी तरफ से महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक कार्यक्रम में जोर देकर कहा गया है कि बीजेपी मुस्लिम आरक्षण को सही नहीं मानती है, ये संविधान के खिलाफ है। इस मामले में उन्होंने उद्धव ठाकरे का रुख भी जानने का प्रयास किया है।

Advertisement

मुस्लिम आरक्षण पर उद्धव से शाह का सवाल
कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा कि बीजेपी हमेशा से मुस्लिम आरक्षण के खिलाफ रही है, ये संविधान के लिहाज से सही नहीं है। धर्म आधारित आरक्षण नहीं होना चाहिए। उद्धव ठाकरे इस पर क्या रुख रखते हैं, उन्हें भी साफ करना चाहिए। अब शाह सिर्फ यहीं पर नहीं रुके, उनकी तरफ से वीर सावरकर को लेकर भी उद्धव से कई सवाल पूछ लिए गए।

Advertisement

अमित शाह ने कहा कि कर्नाटक में वीर सावरकर का अपमान हो रहा है, किताबों से उनके चैप्टर को हटाया जा रहा है। उद्धव ठाकरे क्या इससे सहमत हैं? मैं तो नांदेड़ की जनता से पूछता हूं कि क्या वीर सावरकर का सम्मान नहीं होना चाहिए।

Advertisement

अब ये कोई पहली बार नहीं है जब बीजेपी ने वीर सावरकर को लेकर उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा हो। इससे पहले भी जब-जब राहुल गांधी ने सावरकर को लेकर बयान दिए हैं, बीजेपी ने उद्धव से ही सवाल पूछे हैं।

Advertisement

राहुल पर जमकर बरसे अमित शाह
वैसे उद्धव लगातार कहते हैं कि 2019 में बीजेपी ने उनके साथ धोखा किया। लेकिन इस कार्यक्रम में अमित शाह ने उन आरोपों को भी सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने जोर देकर कहा कि उद्धव दो नांवों पर पैर नहीं रख सकते हैं। शिवसैनिकों ने ही उनकी पार्टी को तोड़ा है।

वो उनकी विचारधारा से नाराज चल रहे थे। राहुल गांधी को लेकर शाह ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे विदेश जाकर भारत का अपमान कर रहे हैं। जब पीएम मोदी जाते हैं, तो सिर्फ मोदी-मोदी के नारे लगते हैं, पूरी दुनिया से उन्हें सम्मान मिलता है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button