देश

बिना पैसा खर्च किए शख्स ने जुगाड़ लगाकर तैयार किया ‘Treadmill’, आनंद महिंद्रा भी हो गए फैन!

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : कुछ लोग बड़े ही जुगाड़ू होते हैं, जो कई बार ऐसी-ऐसी चीजें बना देते हैं, जिन्हें देखकर हर कोई हक्का-बक्का रह जाता है. ऐसी हैरतअंगेज काबिलियत के लोग कभी कार को हेलीकॉप्टर बना सकते हैं, तो कभी बिना पैसे खर्च किए जुगाड़ लगाकर एक अलग ही चीज तैयार कर देते हैं,

Advertisement

जैसा कि हाल ही में वायरल इस वीडियो में देखने को मिल रहा है, जिसे देखकर आप भी दंग रह जाएंगे. वीडियो में एक शख्स बिना पैसे खर्च किए किचन में ही ट्रेडमिल जैसी एक्सरसाइज करने के लिए देसी जुगाड़ लगाता देखा जा सकता है, जिसकी देसी जुगाड़ के तो बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा भी फैन गए हैं.

Advertisement

दरअसल, इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक शख्स देसी जुगाड़ से ट्रेडमिल बनाता है और उसकी मदद से किचन में ही एक्सरसाइज करने लगता है. वीडियो की शुरुआत में सबसे पहले शख्स किचन में जाता है और उसके बाद बर्तन धोने की लिक्विड फर्श पर थोड़ा सा उड़ेल देता है,

फिर फर्श पर पानी डालता है, ताकि फिसलन हो सके. वीडियो में आगे आप देखेंगे कि, शख्स ट्रेडमिल पर रनिंग करने के स्टाइल में दौड़ना शुरू करता है. इसके लिए शख्स किचन स्लैब का सहारा लेता नजर आता है. इस दौरान शख्स अपनी स्पीड बढ़ाने के लिए स्लैब पर प्रेस भी करता है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को आनंद महिंद्रा ने अपने हैंडल से शेयर किया है, जिसे दुनिया का सबसे सस्ता ट्रेडमिल बताया जा रहा है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, ‘दुनिया में सबसे कम लागत वाली ट्रेडमिल और इस साल के इनोवेशन अवार्ड की ट्रॉफी जाती है.’ इस वीडियो को अब तक 1.1 मिलियन लोग देख चुके हैं, जबकि 46 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है.

तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘सावधानी हटी और दुर्घटना घटी. इसके लिए सावधानी जरूर बरतनी चाहिए.’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘ट्रेडमिल रनिंग के कुछ देर बाद..

शख्स फर्श पर गिर गया.’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘यह इनोवेशन तो शानदार है सर, पर उस मह‍िला के बारे में सोच‍िए जिसे बाद में इस ऑयल को साफ करना है.’ तीसरे यूजर ने लिखा, ‘यह खतरनाक बहुत है सर. उसे पहले सोचना चाहिए.’ पांचवे यूजर ने लिखा, ‘जुगाड़ तो भारतीयों के खून में है.’ छठे यूजर ने लिखा, ‘ये तो इनोवेशन का बाप है,’ सातवे यूजर ने लिखा, ‘लेकिन बिना गाइडेंस के इसे घर पर न आजमाएं.

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button