देश

विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने जगाई आस, क्या होगा चमत्कार?

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला खेल रही है. दोनों टीमों के बीच यह टेस्ट मैच 7 जून से खेला जा रहा है. शनिवार को मैच में चौथे दिन (10 जून) का खेल खत्म हो गया और भारतीय टीम ने 3 विकेट पर 164 रन बना दिए हैं. उसे अब भी जीत के लिए 280 रनों की जरूरत है.

Advertisement

भारतीय टीम के लिए चौथे दिन का खेल खत्म होने तक विराट कोहली (44) और अजिंक्य रहाणे (20) नाबाद रहे हैं. जबकि दूसरी पारी में रोहित शर्मा (43), शुभमन गिल (18) और चेतेश्वर पुजारा (27) आउट हो चुके हैं. कंगारू टीम के लिए पैट कमिंस, स्कॉट बोलैंड और नाथन लियोन ने 1-1 विकेट लिया है.

Advertisement

बता दें कि WTC फाइनल मुकाबले में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए थे. इसके बाद टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 296 रन ही बना सकी. इसके चलते ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 173 रनों की बढ़त हासिल हुई थी.

Advertisement

इसके बाद मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 270 रनों पर दूसरी पारी घोषित कर दी. इस लिहाज से भारतीय टीम को 444 रनों का टारगेट मिला है. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए एलेक्स कैरी ने नाबाद 66 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट झटके. उमेश यादव और मोहम्मद शमी को 2-2 सफलता मिली.

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button