देश

राहुल गांधी-शरद पवार में दरार, NCP मुखिया के गौतम अडानी के साथ दिखने पर BJP ने उठाए सवाल

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : शरद पवार और गौतम अडानी की ताजा मुलाकात के बाद एक बार फिर सवालों के सिलसिले तेज हो गए हैं। एक तरफ जहां इसे इंडिया गठबंधन में दरार से जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं, दूसरी तरफ भाजपा ने इसे सुविधा की राजनीति और ब्लैकमेलिंग कह दिया है। शरद पवार और गौतम अडानी एक इवेंट में पहुंचे थे और इस तस्वीर को खुद शरद पवार ने ही ट्वीट किया है।

Advertisement

इसको लेकर भाजपा आईटी सेल के मुखिया अमित मालवीय ने कहा है कि यह फोटो एनसीपी चीफ शरद पवार और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बीच की दरार को दिखाती है। वहीं, भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने तो अपनी ट्वीट में यहां कह डाला है कि राहुल गांधी को इंडिया गठबंधन में गंभीरता से नहीं लिया जाता।

Advertisement

उठाए गए सवाल
अमित मालवीय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि राहुल गांधी और शरद पवार के बीच दरार होने की बात इससे ज्यादा स्पष्ट नहीं हो सकती है। उन्होंने आगे लिखा कि ममता बनर्जी, नीतीश कुमार और राजस्थान व छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकारों को इसके साथ रख दो। स्पष्ट हो जाएगा कि सभी अलग-अलग दिशा में काम कर रहे हैं।

अमित मालवीय ने आगे लिखा कि इंडिया गठबंधन अलग-अलग मोर्चों पर टूट रहा है। गौरतलब है राहुल गांधी लगातार गौतम अडानी के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। वहीं, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार में गौतम अडानी के प्रोजेक्ट्स चल रहे हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी एक कार्यक्रम में गौतम अडानी के साथ नजर आए थे।

पवार-अडानी मुलाकात पर सवाल क्यों
इसकी वजह भी दिलचस्प है। असल में विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की जो बैठक मुंबई में हुई थी उसके आयोजक शरद पवार ही थे। वहीं, यह गठबंधन हिंडनबर्ग-अडानी मामले में जेपीसी जांच की मांग करता रहा है।

इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी भी पीएम मोदी और अडानी का नाम लेकर आरोप लगाते रहते हैं। ऐसे में शरद पवार द्वारा अडानी के साथ कार्यक्रम में शामिल होना और उसके बाद पवार द्वारा इसकी तस्वीर सोशल मीडिया में शेयर करना सवालों को जन्म तो देता ही है। बता दें कि विपक्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर चुनाव लड़ने की तैयारी में।

कहां पर था आयोजन
शरद पवार और गौतम अडानी मुलाकात 23 सितंबर को भारत के पहले लैक्टोफेरित प्लांट के उद्धाटन के दौरान हुई थी। कार्यक्रम के बाद एनसीपी मुखिया अडानी के घर और ऑफिस भी गए थे। अहमदाबाद में हुई इस मुलाकात की तस्वीर शरद पवार ने एक्स पर शेयर की थी।

Advertisement

इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा था गौतम अडानी के साथ गुजरात के वासना, चाचरवाड़ी में भारत के पहले लैक्टोफेरिन प्लांट, एक्सिमपवार का उद्घाटन करना सौभाग्य की बात रही। शरद पवार के इस तरह से तस्वीर शेयर करने पर भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा है कि यह तस्वीर हजार शब्द बोल रही है, लेकिन जब राहुल गांधी इसको सुनना चाहें तब ना।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button