छत्तीसगढ़बिलासपुर

बिलासपुर भोपाल के बाद अब इंदौर बिलासपुर विमान सेवा के लिए भी निकला फरमान… लॉक कर दिया जाए..!

Advertisement

(शशि कोनहेर) : बिलासपुर। बिलासपुर—इंदौर विमान सेवा की बुकिंग 26 मार्च से बंद कर दी गई है। समर शेड्यूल में बिलासपुर- इंदौर फ्लाइट को शामिल नहीं किया गया है। 5 महीने पहले बिलासपुर -भोपाल विमान सेवा को बंद करने के बाद बिलासपुर -इंदौर फ्लाइट की सौगात दी गई थी। पांच महीने में ही बिलासपुर -इंदौर फ्लाइट को बंद करने से लोगों में बड़ी नाराजगी है।

Advertisement

हवाई सुविधा नागरिक जन संघर्ष समिति ने इसका विरोध जताया है। शहर व अंचलवासियों को इंदौर के लिए हवाई जहाज की सुविधा सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को मिल रही थी लेकिन अब इस पर भी ग्रहण लगता नजर आ रहा है।

Advertisement

हवाई सुविधा नागरिक जन संघर्ष समिति के अनुसार एकबार विमान सेवा के नाम पर बिलासपुर के साथ धोखा किया गया है। जानबूझकर बिलासपुर को हवाई सेवा से उपेक्षित किया जा रहा है। पहले बिलासपुर-भोपाल विमान सेवा को बंद किया गया। अब बिलासपुर-इंदौर विमान सेवा को समर शेड्यूल में शामिल न कर हवाई यात्रियों और बिलासपुर के साथ छलावा किया गया है।

हवाई सुविधा नागरिक जनसंघर्ष समिति ने इसके लिए सरकारों को जिम्मेदार बताते हुए विरोध में आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है। बता दें कि अक्टूबर 2022 में ही बिलासपुर को इंदौर- बिलासपुर फ्लाइट की सौगात मिली थी। उम्मीद जताई जा रही थी कि, फ्लाइट की सुविधा नियमित रहेगी, लेकिन समर शेड्यूल में फ्लाइट को शामिल न कर हवाई यात्रियों को बड़ा झटका मिला है।


गौरतबल है कि अलायंस एयर कंपनी द्वारा बिलासपुर-इंदौर बिलासपुर के बीच नई विमान सेवा शुरू की गई थी। इस फ्लाइट को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने फ्लाइट को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। मंत्री सिंधिया दिल्ली से और सीएम बघेल रायपुर से कार्यक्रम में वर्चुअल जुड़े थे।

नई फ्लाइट के शुभारंभ अवसर पर बिलासा एयरपोर्ट प्रबंधन द्वारा उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया था। विमानन कंपनी ने भोपाल फ्लाइट को 26 सितबंर से बंद कर दिया था। इसका कारण उस रूट में पर्याप्त यात्री का नहीं मिलना बताया गया। इसके बाद नई दिल्ली – जबलपुर से भोपाल जाने वाली फ्लाइट का तीन अक्टूबर से इंदौर तक विस्तार करने का निर्णय लिया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button