बिलासपुर

अब तक करीब 54 लाख नगद बरामद, फरार 2 आरोपी गिरफ्तार, रकम के तार हवाला से जुड़े होने की सम्भावना

Advertisement

(आशीष मौर्य के साथ राजा खान) : बिलासपुर – वन विभाग मे ठेका लेने वाली सरोजिनी साहू के मकान मे हुई मामूली चोरी के बाद कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. दरअसल प्रार्थी सरोजिनी साहू की बहन रुकमणी साहू ने अपने साथियों के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जब पुलिस आरोपियों के पास पहुंची तो उनसे 41 लाख 20 हजार रुपये नगद बरामद हुए. मामले में पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया था, आरोपियों में रुकमणी साहू, शिवदीप तिवारी, सूरज विश्वकर्मा, वासु श्रीवास, किशोरीलाल बंजारे, गजेंद्र कश्यप और सोमेश कश्यप जो की सलाखों के पीछे हैं. मामले में पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही थी. प्रकरण से जुड़े दो आरोपियों को पकड़ने में पुलिस को सफलता हाथ लगी इनसे 12 लाख 38 हजार पुलिस ने जप्त किए हैं. मामले का खुलासा करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र जायसवाल ने बताया कि, आरोपी सतीश कश्यप और मुकेश धुरी को जबलपुर मध्य प्रदेश और अन्य स्थान से गिरफ्तार किया है.

Advertisement

बरामद रकम की तार हवाला से जुड़े होने की संभावना:- अब तक पुलिस ने आरोपियों से लगभग 54 लाख रुपए नगद बरामद किए. प्रार्थी की बहन रुकमणी साहू ने पुलिस को अपने बयान में बताया कि यह रकम उसकी बहन सरोजिनी साहू के घर से ही मिला है. लेकिन सरोजिनी साहू इस रकम को अपना बताने से इंकार कर रही है.

Advertisement

आयकर विभाग को दी जाएगी जानकारी :- अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश जायसवाल ने बताया कि रकम की जानकारी आयकर विभाग को भी दी जाएगी, ताकि है स्पष्ट हो सके कि पैसा आखिर किसका है.

पीडब्ल्यूडी और वन विभाग के अधिकारी व ठेकेदार जांच के दायरे में :- प्रार्थी सरोजिनी साहू वन विभाग में ठेकेदारी करती है, वही उसका पति तुलसीराम पीडब्ल्यूडी में माली है. बताया जा रहा है कि प्रार्थी सरोजनी साहू के बड़े अधिकारियों व ठेकेदारों से अच्छे संबंध है. पुलिस अगर महिला के मोबाइल की कॉल डिटेल निकाले तो कई नामचीन लोगो चेहरा बेनकाब होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button