देश

नागालैंड की घटना पर अमित शाह ने कहा…संदिग्धों की आशंका में हुई घटना..राज्य सरकार ने मृतकों को 5-5 लाख दिए….केंद्र सरकार भी मुआवजा दे..!

Advertisement

नई दिल्ली।। संसद के शीतकालीन सत्र में लोकसभा में तो कामकाज चला लेकिन विपक्षी दलों के अड़ियल रुख के कारण राज्यसभा लगातार बाधित हो रही है। राज्यसभा के 12 सदस्यों के निलंबन की वापसी और किसानों के लिए एमएसपी की गारंटी सहित कई मांगों को लेकर विपक्ष सदन की कार्यवाही नहीं चलने दे रहा है। दूसरी तरफ नगालैंड फायरिंग के मुद्दे पर भी विपक्ष हंगामा करता रहा। इसके कारण राज्यसभा की कार्यवाही को सुबह 12 बजे और दूसरी बार 2 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में नगालैंड फायरिंग पर दुख जताते हुए कहा कि संदिग्धों की आशंका में यह घटना हुई। गृह मंत्री ने कहा कि मौजूदा स्थिति तनावपूर्ण है, लेकिन नियंत्रण में है। 5 दिसंबर को नागालैंड के डीजीपी और कमिश्नर ने साइट का दौरा किया। एसआइटी को एक माहीने में जांच पूरी करने का निर्देश दिया गया है।
अमित शाह ने कहा कि ओटिंग, सोम में चरमपंथियों की गतिविधि की सूचना मिली थी। इसी आधार पर 21 कमांडो ने संदिग्ध इलाके में घात लगाकर हमला किया। इस दौरान वहां एक वाहन पहुंचा, उसे रुकने का इशारा किया गया, लेकिन उसने भागने की कोशिश की। चरमपंथियों को ले जा रहे वाहन के संदेह में, उस पर गोली चलाई गई।

Advertisement
Advertisement
  • गृह मंत्री ने आगे कहा कि वाहन में सवार 8 लोगों में से 6 की मौत हो गई। बाद में पता चला कि यह गलत पहचान का मामला है। घायल हुए 2 अन्य लोगों को सेना द्वारा निकटतम स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। इसकी खबर मिलते ही स्थानीय ग्रामीणों ने सेना की टुकड़ी को घेर लिया, 2 वाहनों में आग लगा दी और उन पर हमला कर दिया।
    ग्रामीणों के हमले में सुरक्षाबलों का एक जवान शहीद हो गया, जबकि कई अन्य जवान घायल हुए। सुरक्षाबलों को आत्मरक्षा में गोलियां चलानी पडीं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button