देश

आप भी जानिए…उद्धव की शिवसेना को आज लग सकता है.. कौन सा बड़ा झटका

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : नई दिल्ली – महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सोमवार की देर रात राजधानी नई दिल्ली पहुंच गए हैं। वह रात में मुंबई से विमान के जरिए इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर पहुंचे। शिंदे एयरपोर्ट से सीधे महाराष्ट्र सदन पहुंचे, जहां सुरक्षा के बीच बुके देकर स्वागत किया गया।

Advertisement

सीएम एकनाथ श‍िंदे की अगुवाई में श‍िवसेना व‍िधायकों की बगावत के बाद के अब सांसद भी विद्रोह के मूड में हैं। महाराष्ट्र से शिवसेना के एक सांसद के दावे के अनुसार कम से कम 12 सांसद लोकसभा में एक अलग गुट बनाएंगे। बागी सांसद शिंदे के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। वहीं शिंदे के दिल्ली दौरे को मंत्रिमंडल बंटवारे पर चर्चा के लिहाज से भी अहम माना जा रहा है।

Advertisement

30 जून को यहां मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद शिंदे का राष्ट्रीय राजधानी का यह दूसरा दौरा होगा। शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 8 और 9 जुलाई को नई दिल्ली का दौरा किया था। दोनों नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की थी।

एकनाथ शिंदे के साथ सोमवार को हुई ऑनलाइन मीट‍िंग में श‍िवसेना के 12 सांसद शाम‍िल हुए। इसमें सदाशिव लोखंडे, हेमंत गोडसे, हेमंत पाटील, राजेंद्र गावित, संजय मंडलीक, श्रीकांत शिंदे, श्रीरंग बारणे, राहुल शेवाळे, प्रतापराव जाधव, धैर्यशील माने, कृपाल तुमाने, भावना गवळी शामिल हुए। वहीं विनायक राउत, अरविंद सावंत, गजानन कीर्तिकर, संजय जाधव, ओम राणे निम्बालकर और राजन विचार सोमवार को शिंदे की ओर से बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं हुए। वहीं दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री एक नाथ शिंदे ने कहा कि हमारे साथ 12 नहीं 18 सांसद है। शिवसेना के सांसदों से आज मिलेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button