देशनई दिल्ली

गर्मी से मजदूरों को मिलेगी राहत….दोपहर में 3 घण्टे का मिलेगा आराम

इस समय देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी अपना कहर बरपा रही है. आलम यह है कि गर्मी की वजह से लोग घरों से बाहर निकलने में कतरा रहे हैं. ऐसे में राजधानी दिल्ली में लेबरों के लिए रोजाना दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक छुट्टी रखने के आदेश जारी किए गए हैं.यह निर्देश राजधानी के उप राज्यपाल की तरफ से जारी किए गए हैं.

Advertisement

राजधानी दिल्ली में इस समय गर्मी का पारा रिकॉर्ड तोड़ रहा है. यहां का अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है. इस वजह से लोग घर से निकलने में भी घबरा रहे हैं. लू और हीटवेव ने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है. लेकिन कड़ी धूप और चिलचिलाती गर्मी में काम करने वाले लेबरों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है.

Advertisement


दिल्ली के उप राज्यपाल वी के सक्सेना ने भयंकर गर्मी को देखते हुए लेबरों के लिए रोजाना दोपहर 12 बजे से लेकर 3 बजे तक छुट्टी रखने के आदेश जारी किए हैं. उप राज्यपाल के मुताबिक, 12 से 3 बजे के बीच की छुट्टी के लिए लेबरों की सैलरी से कोई पैसे नहीं कांटे जाएंगे.उप राज्यपाल की ओर से जारी निर्देशों में कहा गया है कि सभी construction sites पर श्रमिकों के लिये पर्याप्त मात्रा में ठंडा पानी और नारियल पानी रखा जाए. इसके अलावा बस स्टैंड पर भी घड़ों में पानी भरकर रखने के निर्देश जारी किए गए हैं.

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button