देश

उस यूट्यूबर के आंसुओं से इतना क्यों भड़के बिहार के लोग..? आगजनी बवाल और सरकार का विरोध

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिहार में यूट्यूबर मनीष कश्यप की गिरफ्तारी से आक्रोशित उसके समर्थकों ने सोमवार को जमकर हंगामा किया. इसके चलते करीब एक घंटे तक दिल्ली-काठमांडू राजमार्ग पर ट्रैफिक बाधित रहा. इस दौरान मनीष के समर्थकों ने आगजनी की और सरकार विरोधी नारे लगाए. प्रदर्शन में सैकड़ों युवा शामिल हुए. बता दें कि मनीष कश्यप पर तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों के खिलाफ कथित हमले के फर्जी वीडियो शेयर करने का आरोप है. इसी मामले में बीते सप्ताह उसने सरेंडर किया था. इसके बाद उसका वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वो पुलिस की गाड़ी में रोता हुआ दिखाई दे रहा था.

Advertisement

गिरफ्तारी को लेकर पहले से ही आक्रोशित उसके समर्थकों के बीच इस वीडियो ने आग में घी डालने का काम किया. नतीजतन, सोमवार को भारी संख्या में मोतिहारी में युवा सड़क पर उतर आए. इस दौरान मनीष कश्यप जिंदाबाद और सरकार विरोध नारे लगाते हुए प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों की मांग है कि मनीष को रिहा किया जाए.

Advertisement

प्रदर्शन कर रहे युवकों ने कहा कि मनीष कश्यप सच दिखाता है. बिहार में सुशासन नहीं बल्कि जंगलराज है. यहां सही बोलने वाले को पकड़कर जेल में बंद कर दिया जा रहा है. इसके विरोध में हम लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. सड़क जाम करने वाले युवकों ने कहा कि सच दिखाने वाले को जेल में बंद करना प्रदेश में जंगलराज का प्रमाण है. सच बोलने पर आज मनीष को गिरफ्तार किया गया है, कल हमें भी किया जा सकता है.

रविवार को कोर्ट में पेश किया गया था

बता दें कि मनीष कश्यप को पश्चिम चंपारण से गिरफ्तार करने के बाद शनिवार को आर्थिक अपराध इकाई (EOU) पटना लेकर आ गई थी. यहां उससे पूछताछ करने के बाद रविवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से मनीष को 22 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button