देश

6 महीने से चुप था…फौजी का बेटा हूं, चारा चोर का नहीं; पेशी के दौरान मनीष कश्यप ने लालू परिवार को ललकारा

(शशि कोन्हेर) : जेल में बंद यूट्यूबर मनीष कश्यप की आज पटना कोर्ट में पेशी हुई। इस दौरान करीब 6 महीन बाद पहली बार मनीष कश्यप ने चुप्पी तोड़ते हुए लालू यादव परिवार पर भड़ास निकाली। और कहा कि मैं फौजी का बेटा हूं, चारा चोर नहीं। इन लोगों के आगे नहीं झुकूंगा, यह हथकड़ी ईमानदार आदमी के हाथ लगी है। मेरे दादा चीन से युद्ध में लड़े, मेरे पिता पाकिस्तान से युद्ध में लड़े थे।

Advertisement

मनीष कश्यप ने जेल प्रशासन पर भी भड़ास निकालते हुए कहा कि  मैं 6 महीने से चुप रहा, कोर्ट आता था और चुपचाप जेल वापस लौट जाता था। लेकिन अब पानी सिर के ऊपर से बह रहा है। अब तो हद हो गई है, मुझे गंजेड़ी, नशेड़ी के बीच में बिठा जाता है। वो लोग मेरे मुंह पर फूंकते हैं, मेरा सिर दर्द होने लगता है, लेकिन पुलिस कुछ नहीं करती।’

Advertisement

कश्यप ने कहा कि एक दिन हम सरकार बनाएंगे और बताएंगे कैसे सरकार चलती है. उन्होंने यह भी कहा मुझे झुकाने का प्रयास किया गया है, लेकिन मैं फौजी का बेटा हूं, चारा चोर नहीं. इन लोगों के आगे झुकूंगा नहीं. यह हथकड़ी ईमानदार आदमी के हाथ लगी है. मेरे दादा चीन से युद्ध में लड़े, मेरे पिता पाकिस्तान से युद्ध में लड़े थे।

Advertisement

इस दौरान मनीष कश्यप अपनी मां से भी मिले और गले लगते भावुक हो गए। और कहा कि मर जाऊंगा मगर झुकूंगा नहीं। जिस दिन जेल से निकलूंगा उस दिन लाखों मां के आंखों से आंसू पोछूंगा।

मनीष कश्यप ने कहा कि मुझे पता है कि बोलेने पर मेरे खिलाफ केस भी दर्ज हो सकता है। फिर भी हम डरने वाले नहीं हैं, झुकने वाले नहीं हैं। हम बताएंगे कि सरकार कैसे चलाई जाती है, एक दिन हमारी भी सरकार बनेगी। आपको बता दें तमिलनाडु में बिहारियों के खिलाफ हिंसा को लेकर  फर्जी वीडियो वायरल करने का आरोप है। जिसके बाद तमिलनाडु पुलिस उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button