play-sharp-fill
देश

विस्तारा के विमान को बम से उड़ाने की मिली धमकी….

Advertisement


पैरिस से मुंबई आने वाले विस्तारा एयरलाइन के विमानो को बम से उड़ाने की धमकी के बाद मुंबई एयरपोर्ट पर इमर्जेंसी घोषित कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक विमान के एयरसिकनेस बैग में एक नोट पाया गया था जिसपर बम धमाके की धमकी दी गई थी। यह विमान पैरिस के चार्ल्स डि गॉल एयरपोर्ट से रवाना हुआ था।

Advertisement

विस्तारा एयरलाइन के प्रवक्ता ने बताया, सुरक्षा को लेकर एक मामला सामने आया है। विस्तारा फ्लाइट यूके024 के स्टाफ ने इसकी जानकारी दी है। यह विमान पैरिस से 2 जून को मुंबई पहुंचने वाला है। उन्होंने कहा, प्रोटोकॉल के तहत संबंधित अथॉरिटी को इसकी जानकारी दे दी गई है। विमान छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड कर चुका है। हम सुरक्षा एजेंसियों का सहयोग कर रहे हैं।

Advertisement

बता दें कि एक दिन पहले ही विस्तारा विमान को उड़ाने की धमकी दी गई थी। वहीं वाराणसी से नई दिल्ली आने वाले इंडिगो को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। दिल्ली पुलिस के मुताबिक एक महिला ने फोन करके कहा था कि उसके पति इंडिगो की फ्लाइट में सफर कर रहे हैं और उनके पास बम है। इसके बाद विमल कुमार नाम के यात्री से पूछताछ की गई। वह मेरठ के रहने वाले थे। कुमार ने कहा उनकी पत्नी मानसिक रूप से बीमार है। बम की धमकी वाली खबर देखने के बाद उसने फोन कर दिया था। पुलिस का कहा है कि उसके दावे की जांच की जा रही है।

वहीं शनिवार को ही चेन्नई से मुंबई जाने वाले एक विमान के टॉइलट में बम की धमकी वाला नोट मिला था। इसके बाद मुंबई एयरपोर्ट पर आपातकाल घोषित कर दिया गया था। सभी यात्रियों को सुरक्षित निकालकर पहले आइसोलेशन बे में भेजा गया। इसके बाद पूरे विमान की ठीक से जांच की गई। इन दिनों कई बार विमानों को उड़ाने की धमकियां दी गई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button