छत्तीसगढ़

मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान अत्यंत महत्वपूर्ण : कलेक्टर

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर : कलेक्टर श्री संजीव कुमार झा ने आज आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिए एनटीपीसी, रेलवे, एसईसीएल, अन्य औद्योगिक प्रबंधनों एवं श्रमिक संगठनों की बैठक स्वीप गतिविधियों के संबंध में ली। उन्होंने सभी से आव्हान किया कि विधानसभा निर्वाचन में शत प्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम ‘‘स्वीप’’ आयोजित करें। शत प्रतिशत मतदान बिलासपुर का अभिमान इस थीम पर हमें मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करना है।

Advertisement


जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान अत्यंत महत्वपूर्ण है। अपने अपने संस्थानों में सभी कर्मचारियों को मतदान के लिए प्रेरित करें। स्वीप गतिविधियों का आयोजन कर मतदान प्रतिशत बढ़ाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। कलेक्टर ने कहा कि मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने एवं संशोधित करने की प्रक्रिया 31 अगस्त 2023 तक निर्धारित है। 1 अक्टूबर 2023 की स्थिति में 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवाओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने की मुहिम चलाये।

Advertisement

बिलासपुर में मतदान का प्रतिशत कम है। इसे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने सभी संस्थाओं में स्वीप गतिविधियों के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने कहा। इसके अलावा स्वीप कैलेण्डर बनाकर उसी के अनुरूप गतिविधियां आयोजित करने के निर्देश दिए। संस्थानों के आवासीय परिसरों में भी मतदाता जागरूकता कार्यक्रम करने कहा।

इस दौरान औद्योगिक प्रबंधन एवं श्रमिक संगठनों ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के संबंध में सुझाव दिए। बैठक में नगर निगम कमिश्नर श्री कुणाल दुदावत, एडीएम श्री आरए कुरूवंशी, जिला पंचायत सीईओ श्री अजय अग्रवाल, एनटीपीसी, एसईसीएल, रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी सहित विभिन्न औद्योगिक प्रबंधनों एवं श्रमिक संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे।

*कलेक्टर ने दिलाई मतदाता शपथ –*
कलेक्टर ने बैठक में मौजूद एनटीपीसी, रेलवे, एसईसीएल, अन्य औद्योगिक प्रबंधनों एवं श्रमिक संगठनों के सदस्यों को आगामी विधानसभा निर्वाचन सहित अन्य निर्वाचनों में अपने मताधिकार का उपयोग करने की शपथ दिलाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button