देश

नई संसद के आगाज पर वरुण गांधी का बदला अंदाज, मां के साथ पोस्ट की सेल्फी

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : आमतौर पर अपनी ही सरकार के विरोध में बोलने वाले भाजपा सांसद वरुण गांधी का अंदाज कुछ बदला सा नजर आ रहा है। रविवार को नई संसद भवन के उद्धाटन के मौके पर उनका सुर बदला हुआ था। यह बात उनकी ट्वीट से भी साफ झलकती है।

Advertisement

इस ट्वीट में वरुण ने अपनी मां मेनका के साथ सेल्फी पोस्ट की है। सेल्फी में दोनों ही मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं। गौरतलब है पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी हालिया वक्त में अपनी ही सरकार के खिलाफ खासे आक्रामक रहे हैं। उन्होंने विभिन्न मौकों पर अपनी सरकार के खिलाफ जमकर ट्वीट किए हैं।

Advertisement

ट्वीट में लिखी यह बात
वरुण गांधी ने अपनी ताजा ट्वीट में लिखा है, नई संसद भवन के उद्घाटन समारोह के ऐतिहासिक अवसर पर मैंने वर्तमान लोकसभा की सबसे सीनियर मेंबर से सेल्फी के लिए अनुरोध किया। ट्वीट के साथ उन्होंने दो सेल्फी पोस्ट की हैं। एक सेल्फी में मनोज तिवारी व एक अन्य महिला सांसद हैं, जबकि दूसरी सेल्फी में पीछे हुसेन की एक पेंटिंग है।

वरुण गांधी का यह ट्वीट उनकी तमाम पिछली ट्वीट्स से बिल्कुल अलग है। पिछली ट्वीट्स में वरुण भाजपा सरकार की नीतियों पर जमकर कटाक्ष करते रहे हैं। गौरतलब है कि तमाम विपक्षी दलों ने नई संसद भवन के उद्धाटन कार्यक्रम का बहिष्कार किया था। इसके बावजूद वरुण गांधी पार्टी लाइन पर चलते हुए कार्यक्रम में न सिर्फ शरीक हुए बल्कि काफी एंज्वॉय भी करते नजर आए।

ऐसे बदला अंदाज
वरुण गांधी का अंदाज मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में कुछ ज्यादा ही बदला था। इस बार उन्होंने मोदी सरकार के विभिन्न फैसलों पर खूब सवाल उठाए। इसमें किसान आंदोलन के वक्त किए गए उनके सरकार विरोधी ट्वीट्स भी शामिल हैं। साथ ही अखबारों में सरकार की आलोचना करने वाले लेख भी खूब लिखे हैं। पहले कार्यकाल में उनकी मां मेनका मोदी सरकार में मंत्री थीं, जबकि वरुण गांधी के पास भी कुछ जिम्मेदारियां थीं। माना जा रहा था कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में उनका कद बढ़ेगा, लेकिन हुआ इसका उलटा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button