play-sharp-fill
छत्तीसगढ़

T20 मैच के आज से मिलेंगे टिकट, कल रायपुर पहुंचेंगी दोनों टीमें, यहाँ से मिलेंगे टिकट…..

Advertisement

रायपुर :  भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टी-20 मैच की तैयारी शुरू है। इस वर्ष यह दूसरा मौका है, जब इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेला जाएगा। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले क्रिकेट मैच के टिकट मंगलवार सुबह से इनडोर स्टेडियम में मिलेंगे।

Advertisement

ऑनलाइन टिकट बुकिंग करने वालों को यहां से टिकट मिलेगा। वहीं सुरक्षा को लेकर यातायात कंट्रोल रूम में बैठक रखी गई है। इसके बाद ड्यूटी तय होगी। देर शाम तक सुरक्षा का पूर्वाभ्यास होगा। बैठक में सुरक्षा व्यवस्था से लेकर दर्शकों की सुविधाओं को लेकर चर्चा जाएगी। स्टेडियम की साफ-सफाई, कुर्सियों की मरम्मत से लेकर वालंटियर्स, सुरक्षा मैच के दौरान सभी एंट्री गेटों पर अग्निशमन और मेडिकल स्टाफ के साथ एंबुलेंस की व्यवस्था रहेगी।

Advertisement

छात्रों को 1000 रुपये में टिकट उपलब्ध कराई जाएगी. इसकी बिक्री आज सुबह 11 बजे से (टिकट समाप्त होने तक) सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम, बुढ़ापारा, रायपुर में ऑफलाइन उपलब्ध होगी. इसके लिए पात्र छात्रों को वैघ पहचान पत्र दिखाना होगा. साथ ही पहचान पत्र की एक फोटो कॉपी काउंटर में जमा करनी होगी. जिसके बाद ही उन्हें टिकट मिलेगी.

29 नवंबर को भारत और आस्ट्रेलिया की टीम रायपुर पहुंच जाएगी। 30 नवंबर को अभ्यास करेंगी। होटल से कड़ी सुरक्षा के बीच खिलाड़ी अभ्यास करने पहुंचेगे। इसके बाद एक दिसंबर की शाम सात बजे से टी-20 का रोमांच देखने को मिलेगा।

स्टेडियम के पार्किंग में दोपहिया वाहनों से लेकर चारपहिया वाहन रखने की सुविधा होगी। इसकी जिम्मेदारी ग्रामीणों को सौंपी गई। दोपहिया वाहनों के लिए 10 रुपये और चारपहिया के लिए 30 रुपये खर्चे करने होंगे। अच्छी मोबाइल कनेक्टिविटी के लिए अस्थायी टावर की भी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा आसपास बनाए जा रहे पार्किंग एरिया का भी निरीक्षण किया जा रहा है। बायो टायलेट के साथ-साथ आपात चिकित्सा व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

मैच की पूरी सुरक्षा का जिम्मा आइजी रतन लाल डांगी को सौंपा गया है। क्रिकेट स्टेडियम समेत आसपास के क्षेत्रों में एक हजार से अधिक पुलिस जवानों को तैनात करने का फैसला लिया गया है। साथ ही दो आइजी, तीन डीआइजी, आठ एसपी, 16 एडिशनल एसपी, 30 डीएसपी और 80 निरीक्षक स्तर के अधिकारियों के कंधों पर सुरक्षा की कमान रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button