छत्तीसगढ़

सुरक्षा बलों के हमले में, तीन नक्सली ढेर,दो घायल

(शशि कोन्हेर) : सुकमा :  छत्तीसगढ़ के सुकमा और बीजापुर जिले की सीमाई क्षेत्र में सुरक्षा बलों की ओर से नक्सलियों पर एयर स्ट्राइक किए जाने की खबर आ रही है। इस हमले में तीन नक्सली के मारे गिराने व दो नक्सलियों के घायल होने की सूचना है। नक्सलियों की ओर से भी सुरक्षा बलों के चापर पर गोलीबारी की कई, जिसमें कुछ जवान के घायल होने की सूचना है।

Advertisement

अभी तक घटना की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है पर सीआरपीएफ (CRPF) की ओर से आधिकारिक बयान जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है फारवर्ड बेस कैम्प में जवानों को हेलीकाप्टर से शिफ्ट किए जाने के दौरान नक्सलियों ने गोलीबारी की है, जिसमें जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग खड़े हुए हैं। सभी जवान सुरक्षित हैं। फिलहाल क्षेत्र की सर्चिंग कर नक्सलियों को हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

Advertisement

इधर सूत्र बताते हैं कि तेलंगाना, सुकमा बीजापुर जिले की सरहद पर भारी संख्या में नक्सलियों की उपस्थिति की सटिक सूचना के आधार पर बुधवार को केन्द्रीय स्तर से नक्सलियों पर एयरस्ट्राइक की गई है।

Advertisement

इसकी कोई सूचना स्थानीय स्तर पर पुलिस व फोर्स को नहीं थी। सीआरपीएफ की कोबरा और ग्रेहाउंड फोर्स को तीन हेलीकाप्टर में आपरेशन पर भेजा गया था। पामेड़ थाना क्षेत्र के दारेली और मरकनगुड़ा के बीच मुठभेड़ की खबर है। सुरक्षा बलों के हवाई हमले में तीन नक्सली मारे गए व दो घायल हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button