play-sharp-fill
देश

ऑटोनेक्सन, ब्रेजा, फ्रोंक्स, मैग्नाइट, वेन्यू जैसे कई मॉडल के छक्के छुड़ाने आ रही ये SUV! इस दिन होगी लॉन्च……

Advertisement

भारतीय बाजार में अपनी पॉपुलर SUV सोनेट के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने की तैयार कर चुकी है। इसे टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट भी किया गया है। अब इस कार के दिसंबर में लॉन्च होने की खबर सामने आई है।

Advertisement

वहीं, इसकी कीमतों का ऐलान अगले साल की शुरुआत में किया जाएगा। बता दें कि सोनेट को पहली बार भारतीय बाजार में अगस्त 2020 में लॉन्च किया गया था। जिसके बाद पहली बार सोनेट को नया डिजाइन देने की तैयारी है।

Advertisement

लॉन्चिंग से पहले ही इसके एक्सटीरियर की एकदम क्लियर फोटो भी सामने आ चुकी है। इस फोटो में इसका फ्रंट, बैक और साइड प्रोफाइल एकदम बढ़िया ओर साफ नजर आ रही है।

सोनेट फेसलिफ्ट में कंपनी ने कई कॉस्मेटिक चेंजेस किए हैं। अब ये मिनी सेल्टोस के जैसी हो गई है। किआ से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, ये सोनेट के चीनी मॉडल की फोटो हैं। भारतीय मॉडल इससे एकदम अलग होगा। इसमें 6 एयरबैग की सेफ्टी स्टैंडर्ड तौर पर मिलेगी।

नई सोनेट फेसलिफ्ट को पहली बार देखने पर आप थोड़ा सा कन्फ्यूज हो सकते हैं। ये छोटी सेल्टोस की तरह नजर आती है। जिसमें मेन हेडलैंप डिजाइन को बिना बदलाव के कंटीन्यू किया गया है, लेकिन इसके साथ जुड़े हुए DRLs को नया ट्रीटमेंट दिया गया है। फ्रंट बंपर में भी मामूली सा अपडेट देखने को मिलता है। इसके एलॉय व्हील्स को भी डुअलटोन लुक दिया गया है। इसके चलते इसके एलॉय मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा अट्रैक्टिव नजर आते हैं।

इसकी साइड प्रोफाइल न्यू सेल्टोस फेसलिफ्ट से काफी मिलती नजर आती है। इसमें कनेक्टेड टेल-लैंप के साथ नया बंपर भी दिया है। इसमें नए बड़े रैपअराउंड टेल-लैंप दिए हैं। बैक साइड की बात करें तो इसे मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा अग्रेसिव लुक दिया गया है।

सोनेट फेसलिफ्ट के इंटीरियर की डिटेल फिलहाल सामने नहीं आई है, लेकिन इस बात का खुलासा हो चुका है कि ये नए अवतार में देखने को मिलेगा। इसमें नए कलर के साथ नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सेंटर कंसोल मिलेगा।

सेल्टोस फेसलिफ्ट के इंजन की बात करें, तो इसमें कोई चेंजेस नहीं होगा। इसमें मौजूदा 1.2-लीटर एस्पिरेटेड पेट्रोल फ्लैगशिप टर्बो पेट्रोल यूनिट और 1.5-लीटर डीजल के साथ बरकरार रहेगा। किआ के लिए सोनेट बेहद पॉपुलर SUV है। कई बार इसकी सेल सेल्टोस से भी ज्यादा रहती है।

Advertisement

अपने सेगमेंट में ये न्यू हुंडई वेन्यू के साथ, नई टाटा नेक्सन, महिंद्रा XUV300, मारुति ब्रेजा, मारुति फ्रोंक्स, निसान मैग्नाइट और रेनो काइगर को भी टक्कर देगी। उम्मीद है इसका फेसलिफ्ट मॉडल इसकी सेल्स को बूस्ट करने का काम करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button