देश

VIDEO : एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के इंजन में आग, ऐसे बची 179 पैसेंजर्स की जान..

Advertisement

बेंगलुरु के केंपेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट  पर शनिवार को बेंगलुरु से कोच्चि के लिए उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान के इंजन में आग लग गई। इसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इसमें सवार 179 यात्रियों को सकुशल बाहर निकाला गया।

Advertisement

देर रात हुई इस दुर्घटना पर बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ( BIAL ) ने बयान जारी कर कहा कि फ्लाइट IX 1132 के एक इंजन में आग की खबर के बाद रात 11.12 बजे इसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। एक फुल स्केल इमरजेंसी घोषित कर दिया गया।

Advertisement

लैंडिंग के बाद आग को तुरंत बुझा लिया गया। सभी 179 पैसेंजर्स और 6 क्रू मेम्बर्स को सफलतापूर्वक प्लेन से बाहर निकाल लिया गया। बता दें कि BIAL बेंगलूरु केंपेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मैनेज करता है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस की ओर कहा कि प्लेन के दाहिने इंजन में आग का शक होने पर पायलट ने बेंगलुरु वापस लौटने का फैसला किया। इसके बाद एहतियात बरतते हुए प्लेन की लैंडिंग कराई गई।

ग्राउंड सर्विस के स्टाफ ने भी प्लेन के इंजन में आग देखा। एयर इंडिया एक्सप्रेस को टाटा ग्रुप के एयर इंडिया द्वारा ऑपरेट किया जाता है। एयरलाइन ने बिना किसी नुकसान के सभी पैंसेजर्स को प्लेन से बाहर निकालने के लिए फ्लाइट क्रू की तारीफ की।

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बयान जारी कर कहा कि हम यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद प्रकट करते हैं। हमारे गेस्ट्स को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है।

रेगुलेटर के साथ मिलकर आग लगने के कारणों की पूरी जांच की जाएगी। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट एयर इंडिया के एक विमान की एसी यूनिट में आग लगने के बाद कुछ इसी तरह से फुल स्केल इमरजेंसी घोषित किया गया था। इस प्लेन पर 175 यात्री सवार थे।

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button