रायगढ़

बारातियों से भरी गाड़ी पुल से टकराई….. 2 की मौत 5 घायल

Advertisement

रायगढ़ – शादी कार्यक्रम से वापस कोरबा जाने के दौरान बोराई नाला पुल से बेकाबू अर्टिगा इस कदर भिड़ी कि गाड़ी के परखच्चे उड़ते ही 2 बाराती युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं, 5 लोग घायल हैं। यह हादसा खरसिया थाना क्षेत्र का है। एक बाराती की सक्ती तो दूसरे की चाम्पा में जिंदगी खत्म हुई है। इस संबंध में थाना प्रभारी शनिप रात्रे ने बताया कि कोरबा के बालको के ग्राम बेलाकछार के कुछ लोग ओमप्रकाश साहू की सफेद रंग की अर्टिगा (क्रमांक सीजी 12 एवाई 9664) से बाराती बनकर खरसिया के समीप ग्राम उल्दा आए थे।

Advertisement

दिन में वैवाहिक कार्यक्रम निपटने पर शाम तकरीबन 5 बजे अर्टिगा में 7 से 8 लोग बाराती सवार होकर वापस कोरबा जाने निकले। खरसिया नेशनल हाईवे 49 में बरगढ़ के समीप बोराई नाला पुल में अर्टिगा की रफ्तार काफी होने के कारण चालक नियंत्रण खो बैठा। अर्टिगा चालक जब तक स्टेयरिंग को सम्हाल पाता, वह सड़क किनारे पुल से इस कदर टकराई कि गाड़ी के परखच्चे उड़ते ही उसमें सवार लोगों में अफरा – तफरी और खलबली मच गई । इस भीषण हादसे में क्षतिग्रस्त अर्टिगा में सवार सभी लोग बुरी तरह जख्मी हालत में कराहने लगे।

Advertisement

कुछ देर में राहगीरों ने अर्टिगा की दुर्गति को देख रुकते हुए उसमें फंसे लोगों को बाहर निकाला और 112 नंबर डायल कर इसकी सूचना दी। कई बराती तो बुरी तरह घायल हुए, जिनको लोगों ने सम्हालकर बचाया। अर्टिगा की हालत को देख जख्मियों के रोंगटे खड़े हो गए। उनको यकीन ही नहीं था कि दुर्घटना के बाद उनकी सांसें चल रही है। एम्बुलेंस आने पर सभी घायलों को समीपस्थ सक्ती ले जाकर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया वहीं सड़क दुर्घटना की भनक लगते ही सक्ती बीएमओ डॉ. पी. सिंह की मौजूदगी में चिकित्सक प्राथमिक उपचार में जुट गए।

बीएमओ डॉ. सिंह ने बताया कि रोड एक्सिडेंट की भेंट चढ़े सकरेलीकला निवासी विवेक महंत, जवाली निवासी अजय माहेश्वरी (28 वर्ष), बालको निवासी आयुष साहू (18 वर्ष), बेलाकछार निवासी पिंटू (24 वर्ष) तथा रामविचार (24 वर्ष) का सक्ती हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है और हुलेस दास नामक युवक की जान चली गई। घायलों में कई की दशा चिंताजनक होने पर चाम्पा और कोरबा रेफर किया गया । वहीं , चाम्पा में सघन उपचार के दौरान एक और युवक की मौत हो गई है। बहरहाल , खरसिया पुलिस सक्ती और चाम्पा के साथ कोरबा थाने से सम्पर्क साध रही है, ताकि मृतकों और घायलों की अधिकृत पुष्टि के बाद कानूनी कार्रवाई कर सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button