छत्तीसगढ़

जिस तारामंडल को दिखाना था तारे… ये उसे ही दिन में दिखा रहे हैं तारे… वहीं महंगे बिजली बिल,खस्ताहाल सड़कों से जनता भी देख रही है दिन में तारे-अमर अग्रवाल

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर-पूर्व मंत्री श्री अमर अग्रवाल के नेतृत्व में विकास खोजो अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ता पदाधिकारी एवं मंडल के सदस्यगण वार्ड नंबर 15 रानी लक्ष्मी बाई नगर, मरही माई मंदिर से तालापारा इलाके में पैदल भ्रमण करते हुए रमजानी बाबा दरगाह से पटेल भवन शिविर स्थल पर पहुंचे। श्री अमर अग्रवाल ने वहां नागरिकों से संवाद के दौरान उनकी समस्याओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने वार्ड वासियों को बताया कि भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में तालापारा वार्ड में सैकड़ो विकास कार्य कराए गए।

Advertisement

वार्ड के विभिन्न क्षेत्रों में पक्की नालियां, सीसी रोड जल निकासी की व्यवस्था, तालाब किनारे एरिया के डुबान क्षेत्र का प्रबंधन सुनिश्चित कराया गया। भाजपा के निर्वाचित प्रतिनिधियों की निधि से 42 लाख की लागत से मरही माई मंदिर के बाजू में स्थित मुस्लिम कब्रिस्तान का कायाकल्प कराया गया।, महिलाओं को स्वरोजगार की दृष्टि से सिलाई कढ़ाई सेंटर खोला गया। रमजानी बाबा दरगाह में शमा महफिल हाल का निर्माण कराया गया।बज़्मे ख़्वातीन मुस्लिम महिला संगठन हेतु मुस्लिम बहनों की शिक्षा हेतु दस लाख रुपयों की अनुदान राशि भवन निर्माण हेतु प्रदान की गई।

Advertisement


श्री अमर अग्रवाल ने कांग्रेस शासन को उलाहना देते हुए कहा…पिछले चार सालों से क्षेत्र में कोई नया कार्य नहीं हुआ है, से शिविर स्थल में श्री अमर अग्रवाल ने कहा.. इलाके से कुछ दूरी पर व्यापार विहार गार्डन के समीप महानगरों की तर्ज पर अंतरिक्ष का अहसास कराने वाला, सौरमंडल की जानकारी, शिक्षा व मनोरंजन,युवाओं में वैज्ञानिक ज्ञान की अभिवृद्धि के लिए व्यापार विहार में छत्तीसगढ़ का पहला तारामंडल का ऑक्सीजोन सहित 7 करोड़ की लागत से भाजपा शासन में निर्माण शुरू कराया गया।4 एकड़ क्षेत्र में 200 की दर्शक क्षमता वाले प्लेनेटोरियम में पार्किंग स्थल ओपन गार्डन, हाल, लेक्चर हाल की योजना युवाओं को खगोल शास्त्र का बेहतर ज्ञान के लिए की सुविधा हेतु की कवायद की गई।

Advertisement

कालांतर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस तारामंडल का उद्घाटन भी किया बावजूद इसके हालात यह है कि बिलासपुर और प्रदेश की जनता को अपराध,माफिया,डबल बिजली बिल,बेहतर सड़के , शुद्ध पेयजल आपूर्ति की मूलभूत सुविधाओ के नाम पर दिन में ही तारे दिखाने वाली सरकार के मुख्यमंत्री ने तारामंडल में अंतरिक्ष के तारों की दुनिया देखी लेकिन शर्मनाक है कि उद्घाटन के बाद भी तारामंडल की सुविधा बिलासपुर के नागरिकों को नहीं मिल पाई है.,।

इसके ऑक्सीज़ोन में लगाए हुए हजारों पौधे देखरेख के अभाव में दम तोड़ रहे हैं।बिलासपुर के प्लेनेटोरियम में कांग्रेस के नेता जन्मदिन की मुफ्तखोरी की पार्टी का आयोजन रखवाते है, युवा पीढ़ी में ज्ञान विज्ञान के प्रसार के लिए करोड़ों की लागत से बनाया गया तारामंडल शाम ढलने के बाद नशेडियो एवं शराबियों की शरणगाह बन जाता है।


आज छठवें दिन तालापारा लक्ष्मीबाई नगर वार्ड में आयोजित विकास खोजो अभियान में जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत ,महेश चंद्रिकापुरे, नारायण गोस्वामी, शिव पटेल, गोविंद नायडू, जुगल अग्रवाल, मनीष अग्रवाल, धीरेंद्र केसरवानी, अमित तिवारी रिंकु मिश्रा केदार खत्री ,अमित तिवारी, प्रमोद जामुल कर ,मनोज लासरे, छत लाल सागर, मुन्नी नेताम, शोभा कश्यप, मीना गोस्वामी, दीपशिखा, मोनू रजक ,मनीष गुप्ता वीरेंद्र यादव ,शिव पटेल, बलराम यादव ,गोविंद नायडू ,लल्ला पटेल, बली यादव, संजू गुप्ता, छेदी पटेल, मोतीलाल पांडे, भगत राम, निर्मलकर आदि कार्यकर्ता पदाधिकारी शामिल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button