देश

व्हील चेयर पर आई दिव्यांग महिला को रेस्टोरेंट के कर्मचारियों ने यह कहते हुए भीतर जाने से रोका.. आप भीतर नहीं जा सकतीं..! आपके भीतर जाने से, दूसरों को परेशानी होगी..!

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली से सटे शहर गुरुग्राम के एक नामी रेस्टोरेन्ट ने शारीरिक रूप से दिव्यांग एक महिला को अंदर जाने से मना कर दिया. पीड़ित महिला ने दावा किया है कि गुड़गांव के एक लोकप्रिय रेस्तरां ने उसे यह कहकर एंट्री से मना कर दिया कि उससे “अन्य ग्राहकों को परेशानी होगी.”

Advertisement

पीड़ित महिला सृष्टि पांडे ने एक लंबे ट्विटर थ्रेड में कहा कि वह अपने सबसे अच्छे दोस्तों और अपने परिवार के लोगों के साथ शुक्रवार को अपने “इतने लंबे समय में पहली बार आउटिंग” में वहां गई थीं लेकिन रेस्तरां के फ्रंट डेस्क पर कर्मचारियों ने कहा, “व्हीलचेयर अंदर नहीं जाएगी.” इसकी जानकारी मिलने पर लोगों में इस रेस्टोरेंट “रास्ता” के खिलाफ आक्रोश भड़क गया। इसकी जानकारी मिलने पर रेस्टोरेंट रास्ता के संस्थापक और पार्टनर गौतमेंश‌ सिंह ने, सृष्टि पांडे के पोस्ट का जवाब देते हुए कहा…मै इस घटना को देख रहा हूं और मेरी टीम की ओर से आपके किसी भी बुरे अनुभव के लिए माफी मांगकर इस मामले की जांच शुरु करता हूं। आप कृपया निश्चिंत रहें यदि हमारा कोई सदस्य गलत पाया जाता है तो उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। सृष्टि पांडे अपने थ्रेड पोस्ट में आरोप लगाया है कि पहले तो उन्हें लगा कि यह पहुंच का मुद्दा है। लेकिन जब रेस्तरां के कर्मचारियों ने कहा कि उनकी उपस्थिति से अन्य ग्राहकों को परेशानी हो सकती है तो यह सुनकर वे चौंक गई।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button