देश

घर की सुरक्षा के लिए लाए कुत्ते ने घर मालिक की मां को ही मार डाला…..

(शशि कोन्हेर) : उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक शख्स ने घर की सुरक्षा के लिए पिटबुल कुत्ता पाला था. कुत्ता घर लाते वक्त उसने यह कभी नहीं सोचा होगा कि वही कुत्ता उसकी मां की मौत की वजह बन जाएगा. लखनऊ के कैसरबाग थाना क्षेत्र में यह घटना घटी है. यहां पालतू पिटबुल कुत्ते ने एक 80 साल की महिला को नोच खाया, जिससे उनकी दर्दनाक मौत हो गई.

Advertisement

कैसरबाग थाना अध्यक्ष ने बताया कि 80 वर्षीय रिटायर्ड टीचर पर उसके पिटबुल कुत्ते ने हमला कर दिया था. कुत्ते ने इस तरह काटा था कि महिला का मांस तक अलग हो गया था. उस दौरान महिला घर में अकेली थी. उनका जिम ट्रेनर बेटा जिम गया हुआ था. महिला के पति की पहले ही मौत हो चुकी है.

Advertisement

मृतक सुशीला त्रिपाठी कैसरबाग के बंगाली टोला इलाके में परिवार के साथ रहती थीं. मृतक महिला का बेटा अमित त्रिपाठी अलीगंज स्थित कपूरथला पर जिम में ट्रेनर है. हिंसक नस्ल के पिटबुल के अलावा घर में एक और पालतू कुत्ता लैब्राडोर है.

Advertisement

जानकारी के मुताबिक, सुशीला पिटबुल को छत पर टहला रही थीं. इसी बीच पिटबुल के गले में बंधी हुई चेन खुल गई. फिर उसने अचानक सुशीला पर हमला कर दिया. कुत्ते ने ऐसा काटा था कि शरीर से मांस तक अलग हो गया था. उस दौरान घर पर कोई नहीं था.

बुजुर्ग सुशीला अपनी जान बचाने के लिए चीख रही थीं लेकिन वह खुद को पिटबुल के चंगुल से नहीं छुड़ा पाईं. पिटबुल के काटने से उनका पेट, सिर और चेहरा बुरी तरह लहुलूहान हो गया था.

बाद में जब नौकरानी घर आई तो सुशीला को जमीन पर लहुलुहान देखकर हैरान रह गई. उसने अमित को फोन किया. वह फटाफट जिम से घर आया और खून से लथपथ मां को हॉस्पिटल लेकर गया. लेकिन वहां उनको बचाया नहीं जा सका. डॉक्टर्स ने बताया कि ज्यादा खून बहने की वजह से महिला की मौत हुई.

इस मामले पर एडीसीपी पश्चिमी जोन चिरंजीवी नाथ सिन्हा के मुताबिक, पुलिस के पास कोई तहरीर नहीं आई है और आगे कोई शिकायत देता है तो कार्यवाही की जाएगी.

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button