Uncategorized

हेलीकॉप्टर से टकराई चिड़िया, बाल-बाल बचे सीएम योगी….

(शशि कोन्हेर) : रविवार सुबह एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। वाराणसी में रविवार की सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हेलिकॉप्टर में एक चिड़िया टकरा गई। जिसके बाद हेलीकॉप्टर के पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए तुरंत उसे वापस लैंड करवा दिया। 

Advertisement

घटना रविवार सुबह वाराणसी की है। यहां पुलिस लाइन से वह वापस लखनऊ जा रहे थे। उसी दौरान यह हादसा हो गया। बर्ड हिट के कारण हेलीकॉप्टर को  एहतियातन पुलिस लाइन ग्राउंड में वापस लैंड कराया गया।

Advertisement

जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ पुलिस लाइन ग्राउंड से वापस सर्किट हाउस आए। अब वह सड़क मार्ग से बाबतपुर एयरपोर्ट जाएंगे। जहां से वह प्लेन के द्वारा लखनऊ जाएंगे। पुलिस लाइन ग्राउंड से उड़ान भरने के बाद पिसौर पुल के समीप आसमान में सीएम योगी के हेलिकॉप्टर में बर्ड हिट हुआ है।

Advertisement

550 फीट की ऊंचाई पर टकराया पक्षी

आपको बता दें कि जुलाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा प्रस्तावित है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री द्वारा लोकार्पित और शिलान्यास की जाने वाले परियोजनाओं की जानकारी लेने के लिए वे यहां आये थे।

जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की और कानून-व्यवस्था के साथ-साथ विकास कार्यों का जायजा लियामुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार की शाम दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आए थे। इसके बाद वह स्थलीय निरीक्षण करते हुए श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में जारी निर्माण कार्य का जायजा लेने और दर्शन-पूजन करने गए थे।

आज सुबह 9 बजे के लगभग वह लखनऊ जाने के लिए सर्किट हाउस से पुलिस लाइन ग्राउंड के लिए रवाना हुए। सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर पुलिस लाइन ग्राउंड से उड़ान भरने के थोड़ी ही देर बाद वापस लैंड किया तो पुलिस और प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। सीएम योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर से नीचे उतरे तो पता लगा कि पिसौर पुल के समीप 1550 फीट की ऊंचाई पर आसमान में एक पक्षी हेलीकॉप्टर से टकरा गया था।

गौरतलब है कि अभी पिछले दिनों पटना में भी बर्ड हिट की वजह से एक प्लेन में आग लग गई थी। जिसके बाद उसे लैंड करा लिया गया था। उस दौरान प्लेन में 185 यात्री सवार थे। हालांकि सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया था।

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button