देश

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रों ने किया हंगामा, बाइकें जलाई, कारों के शीशे तोड़े, फायरिंग का आरोप

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : प्रयागराज : प्रयागराज स्थित इलाहाबाद विश्वविद्यालय के परिसर में सोमवार दोपहर अचानक छात्र संघ का हुजूम उमड़ पड़ा। छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में एकत्रित होकर जमकर हंगामा किया। रोष जता रहे छात्रों ने जमकर तोड़फोड़ और आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। उनका आरोप है कि विश्वविद्यालय के गेट पर तैनात गार्ड ने गोली चलाई है। हालांकि इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Advertisement

बताया गया कि छात्र छुट्‌टी का दिन होने के बावजूद छात्रों ने छात्र संघ भवन पर बंद ताले को खोलने की कोशिश की। इस दौरान विश्वविद्यालय में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तभी दोनों पक्षों में विवाद पनप गया।

Advertisement

गोली चलाने का आरोप लगा छात्रों ने किया पथराव
छात्रों में शामिल अभिषेक और हरेंद्र यादव ने आरोप लगाया कि गार्डों ने गोलियां चलाई। इसके बाद सभी छात्र भड़क गए और जमकर हंगामा हुआ। सभी छात्रावासों से छात्र विश्वविद्यालय परिसर में उमड़ पड़े और पत्थरबाजी भी की।

उधर, सूचना मिलने पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचा और स्थिति को संभालने में जुट गया। मामले को लेकर हुए तनाव की गंभीरता को देखते मौके पर पुलिस कमिश्नर रमेश शर्मा और अन्य अधिकारी पहुंच गए।

काम नहीं आई छात्र नेता की अपील
विवि परिसर में फैला तनाव इतना बढ़ गया कि मौके पर डीएम भी पहुंचे। वहीं आकाश कुलहरि भी छात्रों को समझाने में जुटे रहे। पत्थरबाजी के दौरान छात्र नेता विवेकानंद के सिर में गंभीर चोट आई है, लेकिन वह छात्रों को समझाने में जुटे रहे उन्होंने छात्रों ने पत्थरबाजी के बजाय शांति मार्च निकालने की बात कही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button