देश

श्रीकांत बोले- ‘मूर्ख मत बनो…’ चयनकर्ताओं को लगाई जमकर लताड़

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बीसीसीआई ने मंगलवार, 5 सितंबर को वर्ल्ड कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया। टीम में शार्दुल ठाकुर को भी जगह दी गई है। शार्दुल ठाकुर के चयन पर पूर्व बीसीसीआई चीफ सेलेक्टर श्रीकांत ने वर्तमान चयन समिति की आलोचना की है। श्रीकांत ने कहा कि औसत देखर मूर्ख मत बनिए।

Advertisement

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए पूर्व चीफ सेलेक्टर श्रीकांत ने कहा, हर कोई कह रहा है कि हमें 8 नंबर तक बल्लेबाजी चाहिए। किसे नंबर-8 का बल्लेबाज चाहिए? नेपाल के खिलाफ शार्दुल ठाकुर ने 10 रन बनाए, 10 ओवर से भी कम की गेंदबाजी की। वेस्ट इंडीज या जिम्बाब्वे जैसी टीमों के खिलाफ प्रदर्शन को मत देखिए।”

Advertisement

2011 वर्ल्ड कप टीम का दिया उदाहरण
श्रीकांत ने अपनी बात को सही ठहराने के लिए 2011 में विश्व कप विजेता भारतीय टीम के रिजर्व खिलाड़ियों का उदाहरण दिया।

श्रीकांत ने कहा, “2011 विश्व कप टीम को देखें। क्या मैं बताऊं कि रिजर्व कौन थे? वहां दो स्पिनर थे – आर अश्विन और पीयूष चावला और मुनाफ पटेल के रूप में एक मध्यम तेज गेंदबाज, साथ ही यूसुफ पठान के रूप में एक बल्लेबाज।”

ऐसा है इस साल शार्दुल का प्रदर्शन

गौरतलब हो कि शार्दुल ने 2023 में 9 वनडे मैचों में 15 विकेट लिए हैं। हालांकि, बल्ले से उन्होंने 5 पारियों में 9.60 की औसत और 97.95 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 48 रन बनाए हैं। शार्दुल ठाकुर का चयन एशिया कप 2023 के लिए भी किया गया है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button