देश

सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार एक-दूसरे को चप्पल से मारेंगे’,भाजपा विधायक बोले-

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता और कर्नाटक के विधायक बसनगौड़ा पाटिल यत्नाल ने रविवार को दावा किया कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पांच साल तक नहीं चलेगी। उन्होंने कहा कि विधायकों के बीच काफी असंतोष है। उन्होंने कहा कि सीएम सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार जल्द ही झगड़ेंगे। दोनों एक-दूसरे को चप्पल से मारेंगे।

Advertisement

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि 23 जून को डीके शिवकुमार का पूर्व सीएम बोम्मई के घर जाना कांग्रेस नेतृत्व को ब्लैकमेल करने का एक तरीका था। भाजपा विधायक ने दावा किया, “वह सोनिया गांधी को दिखाना चाहते थे कि वह बोम्मई के घर का दौरा कर रहे हैं। वह यह कहकर उन्हें ब्लैकमेल करना चाहते हैं कि अगर उन्हें सीएम नहीं बनाया गया तो वह बोम्मई का साथ देंगे।”

Advertisement

डीके शिवकुमार 23 जून को बीजेपी नेता पूर्व सीएम बोम्मई के घर गए थे। दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को माला पहनाई थी और हाथ मिलाया था। डीके शिवकुमार के बोम्मई के घर जाने की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए बसनगौड़ा पाटिल ने कहा, “मैंने बोम्मई से कहा है कि उन्हें अंदर न आने दें। डीके शिवकुमार आपसे मिलेंगे और इसका इस्तेमाल सीएम बनने के लिए करेंगे। हमें इसकी अनुमति क्यों देनी चाहिए?”

चार दिनों के गतिरोध के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सिद्धारमैया को कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री चुना था। डीके शिवकुमार भी मुख्यमंत्री बनने की रेस में शामिल थे। हालांकि, उन्हें सिद्धारमैया के डिप्टी के रूप में चुना गया था। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 224 में से 135 सीटें जीतकर जोरदार जीत हासिल की और सरकार बनाई थी। भाजपा 66 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर थी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button