छत्तीसगढ़बिलासपुर

सीनियर इंटर डिस्टिक एलिट ग्रुप क्रिकेट स्पर्धा 2023-आशीष पांडेय के नाबाद शतकीय पारी के बदौलत बिलासपुर ब्लू की ठोस शुरुवात

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट एलिट ग्रुप प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिसका आज रायपुर के आरडीसीए मैदान में बिलासपुर ब्लू बनाम भिलाई स्टील प्लांट के मध्य खेला जा रहा है।

Advertisement


जिसमें बीएसपी के कप्तान अमनदीप खरे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और बिलासपुर ब्लू को पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए आमंत्रित किया।
बिलासपुर के बल्लेबाजों ने ठोस शुरूवात दिलाई और पहले विकेट के लिए अभिजित टाह और अशीष पांडेय के मध्य 79 रनो की साझेदारी हुईं और पहले दिन के खत्म होते तक 90 ओवर में 6 विकेट खोकर 273 रन बना लिए है।

Advertisement

जिसमें अशीष पांडेय (नाबाद) 268 गेंदों में 14 चौकों और 3 छक्कों की मदद से शानदार 126 रन पर खेल रहे है।अभिजित टाह ने 56 रन मोहम्मद इरफान ने 43 रनो का योगदान दिया। और परिवेश धर (नाबाद) 7 रनो पर आशीष का साथ दे रहे है।


बीएसपी की ओर से गेंदबाज़ी करते हुऐ जिवेश बुट्टे, मनराज ढिल्लन ने दो दो विकेट प्राप्त किए एक साहिल शेख ने एक विकेट प्राप्त किया।

मैच के निर्णायक विशाल सिंघानिया और जिगर बावरिया स्कोरर मनोज तिवारी थे।

वही दुसरे तरफ बिलासपुर के राजा रघुराज सिंह स्टेडियम में रायपुर बनाम दुर्ग के मध्य खेला जा रहा है।
जिसमें रायपुर के कप्तान अनुज तिवारी ने टॉस जीतकर पहले दुर्ग को बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया और दुर्ग ने 34.4 ओवर में 108 रन बनाकर आउट हो गई।


दुर्ग की ओर से बल्लेबाज़ी करते हुए आदित्य सिंह 28 रन आनंद राव 27 रन और अभिषेक साहू ने 20 रनो का योगदान दिया।
रायपुर की ओर से गेंदबाज़ी करते हुए गगनदीप सिंह ने 5 विकेट अशीष चौहान ने 3 विकेट और दो विकेट उत्कर्ष तिवारी को प्राप्त हुआ।

इसके पश्चात रायपुर ने बल्लेबाज़ी करते हुए पहले के दिन के समाप्ति पर 42 ओवर में 5 विकेट खोकर 204 रन बना लिए थे।
रायपुर की ओर से बल्लेबाज़ी करते हुए प्रतीक यादव 62 रन किवनुर छाबड़ा ने 57 रन अनुज तिवारी ने 43 रनो का योगदान दिया।

Advertisement

दुर्ग की ओर से गेंदबाज़ी करते हुऐ राजा कुर्रे, आकाश सक्सेना करण दावड़ा और जीतेश कुमार वर्मा अभीषेक साहू ने एक एक विकेट प्राप्त किए।
और रायपुर ने पहली पारी में 96 रनो की बढ़त बना ली है।
मैच के निर्णायक डी बालाजी कुमार और शैलेश उपाध्याय स्कोरर महेश दत्त मिश्रा आब्जर्वर राजेश शुक्ला सलेक्टर टी साई कुमार है।

यह जानकारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल के द्वारा दिया गया

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button