छत्तीसगढ़

2 आदिवासियों की हत्या का मामला उठाएगा सर्व आदिवासी समाज

(शशि कोन्हेर) : कोरबा :  छत्तीसगढ़ जैसे शांत राज्य क़े कोरबा जिले में दो आदिवासीयों कि हत्या पर आदिवासी समाज आंदोलित नजर आ रहे है मामला कोरबा जिला क़े पोड़ी उपरोड़ा ब्लॉक क़े ग्राम पंचायत चर्रा कि है ।

Advertisement

घटना  पिछले महीने   कि है जहाँ दो आदिवासी युवक  राजू सिंह राज पिता मंगल सिंह राज एवं सूर्यनारायण राज पिता मंगल सिंह राज दोनों सगे भाई थे दोनों कि हत्या अज्ञात तत्वों द्वारा कर दी जाती है ।

Advertisement

पुलिस प्रशासन से निष्क्रियता क़े कारण आज तक अपराधी पकड़ से बाहर है जिससे आदिवासी समाज आक्रोश में आ गया है  आज सर्व आदिवासी समाज प्रांताध्यक्ष  सुभाष परते क़े नेतृत्व  में पुलिस महानिरीक्षक को ज्ञापन सौपा और शीघ्र कार्यवाही करने हेतु निवेदन किया प्रांताध्यक्ष सुभाष परते ने मिडिया क़े प्रश्नों क़े जवाब में कहा छतीसगढ़ का अपराध का गढ़ बनते जा रहा है ।

Advertisement

छत्तीसगढ़ जैसे शांत राज्य में शांति से जीने वाले आदिवासी कि हत्या कि जा रही है अपराधी पकड़ से बाहर होते जा रहे है इतने गंभीर मुद्दे पर किसी को फर्क नहीं पड़ता है एक गरीब आदिवासी परिवार का जिगर का टुकड़ा मारा जाता है देश क़े लिए, समाज क़े लिए कोई मुद्दा नहीं बनता है।


घटना को पुरे एक महीने हो गये इस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई आज बिलासपुर संभाग क़े आई जी साहब से बात हई है कोरबा एस पी साहब से दूरभाष से बात हई है शीघ्र टी आई को हटाकर उच्च स्तरीय जाँच समिति बिठाने कि बात कही है ।

आदिवासी हत्या क़े मामले में सर्व आदिवासी समाज अति गंभीर है ऐसे संवैदनशील मामलो पर पुलिस प्रशासन को आड़े हाथो लेते हुए जमकर बरसे कहा घटना पिछले महीने कि और पुलिस प्रशासन हाँथ पे हाँथ धरे बैठी है अभी तक पीड़ित परिवार और समाज न्याय नहीं मिला है अगर जल्द ही इस मामले पर आरोपियों कि गिरफ्तारी नहीं होती है तो सर्व आदिवासी समाज उग्र आंदोलन करेगी।

इस अवसर पर सर्व आदिवासी समाज क़े प्रान्त सचिव आयुष राज, राजेश नेताम,जनक मरकाम, भी उपस्थित रहे और घटना घोर निंदा करते हुए आरोपियों को फांसी कि मांग कि है उक्त जानकारी मिडिया प्रभारी गिरीश राज ने दी है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button