बिलासपुर

राजनीतिक लड़ाई को जातिगत रूप देने वाले लोगों पर उचित करवाई करने के लिए सर्व राजपूत क्षत्रिय समाज ने आईजी,एसपी को सौंपा ज्ञापन….

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर । बीते कुछ दिन पहले मैग्नेटो मॉल के पास आपसी में दो गुट के बीच लड़ाई हुए थे। जिसमें राजनीतिक लड़ाई को कुछ लोगों ने जातिगत लड़ाई बनाकर शहर का माहौल खराब कर रहे हैं। जो व्यक्ति इस घटना संलिप्त नहीं उसका भी द्वेशभावना से बेवजह उनके नाम को लेकर फ़साने का प्रयास किया जा रहा है,इस घटना में राजनितिक झगड़ा के शिवाय सामाजिक रुप से ऐसा कुछ नहीं है। आज राजपूत क्षत्रिय समाज के लोगों ने अधिक संख्या में आईजी कार्यालय एवं एसपी कार्यालय पहुँचकर आईजी एवं एसपी को ज्ञापन देकर जातिगत बोलने वाले लोगों पर करवाई करने के लिए अपनी बात रखा, समाज के वरिष्ठों ने बताया कि जो राजनीतिक लड़ाई को जातिगत तौर पर मीडिया के द्वारा फैला रहे हैं मीडिया में गलत बयानी कर रहे हैं और समाज में आपसी सौहार्द को बिगाड़ने एवं द्वेष पैदा करने वाले व्यक्ति पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग किया है।

Advertisement

समाज के लोगों ने बताया कि मीडिया के द्वारा पता चला है की दिनांक 2 मई को युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के द्वारा राजनीतिक प्रतिस्पर्धा में आपसी विवाद हुआ था, जिसके बाद सिविल लाइन थाना घेराव कर ठाकुर समाज के बारे में गलत बोला गया, हमें सोशल मीडिया के माध्यम से पता चला है कि सिविल लाइन थाने के घेराव के दौरान सतनाम सेना एवं सतनामी समाज के कुछ व्यक्तियों के द्वारा मीडिया में क्षत्रिय समाज ( ठाकुर) का नाम जानबूझकर लिया जा रहा है, राजनीतिक लड़ाई को जातिगत एवं परिवारिक करने का प्रयास किया जा रहा है साथ ही बेवजह इस घटना में जिनका कोई संबंध नहीं है उनके भी नाम को फसाने का प्रयास किया जा रहा है जो निंदनीय है। इस प्रकार के कृत्य से जातिगत विद्वेष होने की संभावना है।समाज में ऐसे लोगों का कोई जगह नहीं है जो गलत लोगों का प्रश्रय देकर दूसरे जाति समाज के लोगों को भड़काने का काम करे,राजपूत समाज के लोग ने मांग किया कि ऐसे लोगों पर जल्द से जल्द करवाई हो नहीं तो राजपूत समाज उग्र प्रदर्शन करेगा।

Advertisement

राजपूत समाज का लोगों का कहना है कि आपसी राजनितिक लड़ाई को समाज को बीच में लाकर आपसी बैमनस्ता फैलाया जा रहा है जो निंदनीय है ,जैसा कि दो दिन पूर्व सिविल लाइन थाने में कुछ तथाकथित लोग बयान में ठाकुर समाज के बारे में गलत भाषा का प्रयोग किये हैं इससे पूरे राजपूत समाज एवं अन्य समाजो में आक्रोश है, तथाकथित सिविल लाइन थाने में उपस्थित लोग बिलासपुर के सामाजिक समरसता एवं सौहार्द को खराब करना चाहते हैं जिसमें यह लोग कामयाब नहीं होगें. आज सर्व राजपूत क्षत्रिय समाज के लोगों ने एसपी ,आईजी को ज्ञापन एवं सोशल मीडिया में अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाले लोग एवं मीडिया का बयान दिया हुआ वीडियो को सौपते हुए मांग किया कि ये आसामाजिक तत्वों पर जल्द से जल्द कठोर करवाई हो.ज्ञापन सौपने में शामिल थे हरवंश सिंह , आदित्य सिंह ,अशोक सिंह , राजेश सिंह ,विनोद सिंह , कृष्णा सिंह ,जीतू सिंह ,प्रकाश सिंह ,अजय सिंह ,दिनेश सिंह,सौरभ सिंह, विक्रम सिंह ,शक्ति सिंह ,अतुल सिंह ,कमल सिंह, गोलू सिंह रौशन सिंह ,राजा ठाकुर, मितेंद्र सिंह ,अजीत सिंह ,प्रणय सिंह ,हरपाल सिंह ,अरुण सिंह ,अनिल सिंह ,सुभाष सिंह ,दिलीप सिंह ,आकाश सिंह ,श्रेयस सिंह ,श्रीयंक सिंह ,करण सिंह, आर्यन सिंह,अशिताभ सिंह,उदित सिंह,बिट्टू ठाकुर एवं भारी संख्या में सर्व राजपूत क्षत्रिय समाज के लोग उपस्थित थे.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button