देश

प्रेमी के साथ भागी लड़की का मृत्यु भोज (तेरही) करवा रहा परिवार

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : एक लड़की अपनी ही जाति के युवक के साथ घर से भाग गई.  परिवार के लोग लड़की की इस हरकत से इतने नाराज हुए कि उन्होंने लड़की को मृत घोषित कर दिया और अब उसकी तेरही आयोजित करने की तैयारी में है।

Advertisement

मामला राजस्थान के भीलवाड़ा जिले का है, परिवार की शिकायत पर पुलिस लड़की को ढूंढ लाई. परिजनों की मौजूदगी में लड़की से बात की गई. लड़की ने परिजनों को पहचानने से इंकार कर दिया और युवक के साथ चली गई.

Advertisement

बेटी के इस फैसले से परिवार इतना आहत हुआ कि उन्होंने अपनी बेटी को मरा हुआ मान लिया है और बड़ा फैसला करते हुए उसके नाम का शोक संदेश छपवाया है. इसमें बेटी की मौत हो जाने और 13 दिन बाद गोरनी (मृत्यु भोज) में शामिल होने के लिए लोगों को बुलाया गया है. कार्ड जानने वालों और रिश्तेदारों के यहां पहुंचा दिए घए हैं.

Advertisement

वहीं, परिवार का इस फैसले और शोक संदेश वाले कार्ड की चर्चा सोशल मीडिया पर भी है. कार्ड की तस्वीर वायरल हो रही है. उसमें लड़की की तस्वीर छपी हुई है. जीवित लड़की को मृत बताया गया और मृत्यु भोज की तारीख लिखी हुई है.

Advertisement

दरअसल, हुआ यह कि रतनपुरा ग्राम की प्रिया जाट अपने परिजनों की मर्जी के खिलाफ अपनी पसंद के युवक के साथ घर से भाग गई. इस पर परिजनों ने हमीरगढ़ थाने में प्रिया की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई. पुलिस ने जब प्रिया को ढूंढ कर परिजनों की मौजूदगी में उससे बात की तो उसने अपने परिजनों को पहचानने से साफ इंकार कर दिया और अपने प्रेमी के साथ चली गई.

इसके बाद परिजनों ने यह कह दिया कि हमारी बेटी तो मर चुकी है और उन्होंने शोक संदेश छपवाते हुए प्रिया को देहांत को जाने की बात उसमें लिखा दी. शोक संदेश में 1 जून 2023 को प्रिया का देहांत होने जाना लिखा गया और 13 जून को मृत्यु भोज की तारीख रखी गई है.

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button