छत्तीसगढ़बिलासपुर

क्लीन्द्री  स्पंज आयरन बंद करने के लिए लामबंद हुए 8 ग्राम पंचायतों के सरपंच

(रघु यादव) : मस्तूरी : पचपेड़ी क्षेत्र स्थित  कालिन्दी इस्पात के खिलाप आसपास के आठ ग्राम पंचायतों के सरपंचों के नेतृत्व में  अनिश्चितकालीन घेराव करने भटचौरा मानिकचौरी मार्ग में टेंट लगाकर सैकड़ो किसान जन आंदोलन की शुरुवात कर प्लान्ट बंद करने की मांग कर रहे हैं।  वही सरपंचों के नेतृत्व में धरने में बैठे किसानों ने अपनी आठ सूत्री मांगों को लेकर शासन प्रशासन के माध्यम से  कलीन्द्री इस्पात से मांग कर रहे हैं।

Advertisement

जिसमें स्वास्थ, शिक्षा, सीएएसआर मद एवं स्थानीय लोगो को रोजगार की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं वही कलीन्द्री इस्पात के नए स्पंज आयरन का विस्तार करने के लिए  जन सुनवाई विगत छ माह पहले हो चुकी है जिससे आसपास के किसानो ने सहमति जताते हुए समर्थन दिया था। 

Advertisement

पंरतु आज फिर किसानों ने जन आंदोलन का आगाज कर दिया।  किसानों का आरोप है कि उनको फसल के नुकसान का मुआवजा नही मिल रहा है। साय ही  प्लान्ट के निकलने वाले धुंए से आसपास के गांव वाले परेशान है।  

Advertisement

किसानो की मांग है कि स्थानीय ग्रामीणों को रोजगार दिया जाए। वही प्लांट में कार्यरत कर्मचारियों ने कहा कि किसानों द्वारा बिना वजह आंदोलन कर हम लोगो का रोजगार छीनने का प्रयास किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button