देश

समाजवादी पार्टी ने यूपी में एक ही सीट से, घोषित किये दो उम्मीदवार, मचा बवाल

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : लखनऊ – उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में नेताओं में चुनाव लड़ने की होड़ लगी हुई है। नेता पार्टी में जुगाड़ लगाकर टिकट लाकर अपना नामांकन करा रहे हैं। यहां तक की एक ही पार्टी के सिम्बल पर दो प्रत्याशी नामांकन करा रहे हैं। ऐसा बहराइच की कैसरगंज विधानसभा सीट पर हुआ है। दरअसल, यहां दो अलग अलग प्रत्याशियों ने समाजवादी पार्टी से नामांकन कराया है। दोनों ही प्रत्याशियों ने समाजवादी पार्टी से बाकायदा ए बी फार्म लाकर नामांकन किया है। दोनों ने अपने आप को सपा समर्थित प्रत्याशी बताया है।

Advertisement

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले की कैसरगंज विधानसभा सीट से सपा के दो नेताओं मसदू आलम और आनंद यादव ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। दोनों समाजवाद पार्टी की तरफ से उम्मीदवार होने का दावा कर रहे हैं। आनंद यादव का कहना है कि कहा कि बोर्ड ने फैसला किया है और मुझे अधिकृत प्रत्याशी के रूप में भेजा गया है। वहीं, सपा नेता मसूद आलम का कहना है कि पिछले छह महीने से कैसरगंज के हर बूथ तक जाकर हम प्रचार कर रहे हैं। मुझे लोगों का समर्थन मिला है। कैसरगंज विधानसभा से 12 किलोमीटर की दूरी पर मेरा मकान है। कटरा विधानसभा कैसरगंज से सटी हुई विधानसभा है।

Advertisement

विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी में टिकट वितरण का ऐसा खेल शुरू हुआ, जिससे कैसरंगज विधानसभा क्षेत्र से दो उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल कर दिया। चुनावी समर से पहले सपा में छिड़ी इस ‘जंग’ का असर बहराइच एवं श्रावस्ती जिले की नौ सीटों पर पड़ सकता है। आइए एक नजर डालते हैं कैसरगंज विधानसभा सीट पर। यहां से समाजवादी पार्टी ने अपने परंपरागत उम्मीदवार पूर्व विधायक रामतेज यादव का टिकट काटकर बसपा से आए पड़ोसी जिले गोंडा के निवासी मसूद आलम को टिकट दे दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button