देश

ममता बनर्जी के जी-20 डिनर में हिस्सा लेने पर मचा बवाल, टीएमसी ने दिया करारा जवाब

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : कोलकाता : जी-20  के सफल आयोजन के बाद जहां मोदी सरकार  की सब दूर तारीफ हो रही है, वहीं विपक्षी खेमे में तकरार बढती नजर आ रही है। मामला है जी-20 समिट के दौरान आयोजित डिनर  में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हिस्सा लेने का।लोकसभा  में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने डिनर पर शामिल होने पर ममता बनर्जी से सवाल पूछा है।

Advertisement

अधीर रंजन चौधरी के मुताबिक, क्या पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री की इस दिल्ली यात्रा से विपक्षी एकता पर असर नहीं पड़ेगा? उन्होंने कहा-अगर ममता बनर्जी इस डिनर पार्टी में शामिल नहीं होतीं, तो आसमान नहीं टूट पड़ता। महाभारत अशुद्ध न हो जाता। कुरान अपवित्र नहीं हो जाता।

Advertisement

खाने की मेज पर बंगाल की मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठीं थीं। ममता बनर्जी के इस डिनर समारोह में शामिल होने के पीछे क्या कोई और मंशा थी?

टीएमसी का जवाब

अधीर रंजन के बयान का टीएमसी के राज्यसभा सांसद शांतनु सेन ने जवाब दिया। सेन ने कहा, अधीर रंजन चौधरी यह तय नहीं करेंगे कि प्रोटोकॉल के तहत राज्य के मुख्यमंत्री जी20 के अवसर पर रात्रिभोज में शामिल होने के लिए कब जाएंगे। बता दें. डिनर में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया गया था।

कांग्रेस के अधिकांश मुख्यमंत्रियों ने इस कारण डिनर का बहिष्कार किया था कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को आमंत्रित नहीं किया गया था। हालांकि यह बात और है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी न्योता नहीं भेजा गया था। न केवल ममता बनर्जी, नीतीश कुमार, बल्कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी दिल्ली पहुंचे और आयोजन में हिस्सा लिया। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी शामिल हुए।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button