बिलासपुर

शासन व पुलिस के प्रति आक्रोश, अनुसूचित जाति समुदाय ने दिया धरना, नेहरू चौक मे फैला तनाव

(दिलीप जगवानी) : बिलासपुर – बैनर पोस्टर हटाने पहुंचे नगर निगम कर्मियों और वर्ग विशेष के युवाओं के बीच झूमा झटकी हुई, इस दौरान पुलिस हस्तक्षेप से यहां तनाव का माहौल निर्मित हुआ. आरक्षण घटाने और समाज के युवको को गुंडा क़रार देने से नाराज अनुसूचित जाति संगठन ने धरना दिया.

Advertisement

सोलह प्रतिशत आरक्षण की मांग करने अनुसूचित जाति समुदाय लोग बुधवार सुबह बड़ी तादात मे नेहरू चौक मे जमा हुए. सड़क किनारे लगे बड़े बड़े फ्लेक्स की ओर आते जाते लोगों का ध्यान जा रहा था जिसमें समाज के युवको पर द्वेषपुर्ण पुलिस कार्यवाही और उनको गुंडा घोषित करने का विरोध दर्शाया गया था. सारा मामला आरक्षण को लेकर था तभी यहां बेजा कब्जा की कार्यवाही करने पहुंचे नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते के साथ युवको की तू तू मैं मैं हुई माहौल बिगड़ता देख मौजूद पुलिस अधिकारियों ने हस्तक्षेप किया और शासन व पुलिस महकमे के विरुद्ध लगाए पोस्टर हटाने की कोशिश की इससे यहां तनाव फैल गया।

Advertisement

शोर शराबा अनुसूचित जाति के जिलाध्यक्ष का कहना था समाज के साथ शासन और पुलिस विभाग अन्याय कर रहा है जब उसने विरोध का रास्ता अख्तियार किया तो उल्टे दबाने की कोशिश की जा रही है।

Advertisement

दूसरी ओर एडिशनल एसपी शहर राजेंद्र जयसवाल ने बताया धोनी के लिए परमिशन नहीं दी गई है इसलिए पुलिस को कार्यवाही का आदेश हुआ है आपत्तिजनक बैनर पोस्टर जप्त किया जा रहा है।

अंततः 16% आरक्षण की मांग को लेकर सैकड़ों की तादाद में अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों ने यहां धरना दिया दोपहर 1:00 बजे तक नेहरू चौक में गहमागहमी का माहौल था इस दौरान सारा समय पुलिस के जवान यहां तैनात थे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button