रायपुर

प्रदेश में इस साल होगी रिकॉर्ड धान खरीदी, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने ली समीक्षा बैठक….

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : रायपुर, 10 नवंबर। छत्तीसगढ़ में 1 नवम्बर से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की शुरुवात हुई है। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने आज कैंप कार्यालय रायपुर में खाद्य व नागरिक आपूर्ति विभाग की बैठक लेकर एक नवंबर से शुरू हुई धान खरीदी के संबंध में समीक्षा बैठक ली।

Advertisement

मंत्री श्री भगत ने धान खरीदी को लेकर समीक्षा बैठक में अधिकारियों को कई निर्देश दिए। मंत्री श्री भगत ने कहा “धान खरीदी में किसान सन्तुष्ट है, किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या नही हो रही। पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष हमने रिकॉर्ड धान खरीदी का लक्ष्य रखा है।”

Advertisement

मंत्री श्री भगत ने कहा कि हर कार्य अपने निश्चित समय से पूरे हो रहे है, धान खरीदी की सभी व्यवस्थाओं को सुचारू बनाए रखने के लिए सभी अधिकारी अलर्ट मोड है। शत प्रतिशत किसान धीरे-धीरे अपने धान लेकर खरीदी केंद्र आ रहे हैं, और खुशी-खुशी अपने धान बेच रहे हैं।

मंत्री श्री भगत ने कहा कि बारदानों की पूर्ण व्यवस्था रखी गई है, धान को रखने में किसी प्रकार की परेशानी ना हो, इस बात का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश के कारण धान कटाई में व्यवधान आया है। अधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि वे किसानों को धान को सुखाकर लाने की सलाह दें, ताकि उन्हें धान बेचने में परेशानी न हो।

मंत्री श्री भगत ने किसानों के पंजीयन की स्थिति, बारदाना व्यवस्था, धान परिवहन की तैयारियों, संग्रह केन्द्रों में की गई तैयारियों और मिलों के पंजीयन की स्थिति की विस्तृत समीक्षा की।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button