play-sharp-fill
देश

चलती ट्रेन में रॉड घुसने से मौत के बाद रेलवे ने दिया 15 हजार का मुआवजा  परिवारवाले भड़के

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : यूपी के अलीगढ़ में शुक्रवार को ट्रेन में सफर कर रहे यात्री के गले में रॉड घुसने से मौत हो गई थी. इस मामले में रेलवे मृतक के परिजन को 15 हजार रुपए का मुआवजा दे रहा है, जिसे पीड़ित परिवार ने ठुकरा दिया है. मृतक के परिजन का कहना है कि एक करोड़ रुपए का मुआवजा दिया जाए और सरकारी नौकरी भी मिले. वे इस मामले को लेकर कोर्ट जाएंगे.

Advertisement

अलीगढ़ के थाना गभाना क्षेत्र में डाबर सोमना रेलवे स्टेशन के बीच नीलांचल एक्सप्रेस से सफर कर रहे यात्री की मौत हो गई थी. यात्री की गर्दन में शीशा तोड़कर रॉड गर्दन के आरपार हो गई थी. इसके बाद यात्री ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था.

Advertisement

इस मामले में रेलवे ने मृतक के परिजन को 15 हजार रुपए के मुआवजे की पेशकश की, जिसे मृतक के परिजन ने ठुकरा दिया है. परिजन का कहना है कि उन्हें 1 करोड़ की राशि और सरकारी नौकरी दी जाए.

मृतक के पिता संतराम दुबे ने कहा कि बीते दिन उनका पुत्र हरकेश दुबे दिल्ली से सुल्तानपुर नीलांचल एक्सप्रेस से जा रहा था, तभी डावर सोमना रेलवे स्टेशन के बीच लोहे की रॉड शीशा तोड़ते हुए ट्रेन में पहुंच गई और हरकेश की गर्दन के आरपार हो गई. इससे हरकेश की मौके पर ही मौत हो गई.

संतराम दुबे ने कहा कि हरकेश के 2 छोटे बच्चे हैं. घर में कोई कमाने वाला भी नहीं है. हरकेश की मृत्यु पर पीड़ित परिवार ने रेलवे से 1 करोड़ रुपए मुआवजा और सरकारी नौकरी की मांग की है, जबकि रेलवे ने पीड़ित परिवार को 15 हजार रुपए का मुआवजा देने की पेशकश की है.

वहीं रेलवे विभाग द्वारा दिए जा रहे 15 हजार के मुआवजे को पीड़ित परिवार ने ठुकरा दिया है. परिजन का कहना है कि वे न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button