बिलासपुर

पैंट्री कार मैनेजर से मारपीट और लूटमार करने वाले आरोपी रेलवे सुरक्षा बल के हत्थे चढ़े

(भूपेंद्र सिंह राठौर के साथ राजा खान) :  रायगढ़ से हजरत निजामुद्दीन जा रही ट्रेन 12409 गोंडवाना एक्सप्रेस में पेंट्रीकार मैनेजर से मारपीट और लूट करके भागे 3 आरोपियों को दक्षिण-पूर्व-मध्य रेल नागपुर मंडल के रेलवे सुरक्षा बल ने 24 घंटों के भीतर गोंदिया से गिरफ्तार कर लिया।आरपीएफ ने मामले की जांच शुरू की तो कोच में लगे सीसीटीवी कैमरों से आरोपियों की पहचान हुई. वैनगंगा नदी के पुल के सबसे पास म्हालगी नाम का गांव है.

Advertisement

आरपीएफ ने यहां पूछताछ की तो पता चला कि कुछ युवक भागते हुए बस स्टैंड की ओर गये थे और गोंदिया जाने वाली बस में सवार हुए थे. इसके आरपीएफ गोंदिया और तुमसर की टीम ने अपने सूत्रों की मदद से तीनों आरोपियों को गोंदिया से गिरफ्तार कर लिया.आरोपियों का नाम गलैथा, जिला मुरैना निवासी अरविंद सुजान सिकरवार (24), पोरस जिला मुरैना निवासी मोहन शंकर सिंह तोमर (21) और फुलावली जिला भिंड निवासी रवि सिंह महावीर सिंह (25) बताए गए हैं।

Advertisement

जानकारी के अनुसार, जब गोंडवाना एक्सप्रेस नागपुर की दिशा में गोंदिया से तिरोडा के बीच से गुजर रही थी, तब आरोपियों और पेंट्रीकार मैनेजर के बीच किसी बात पर बहस हो गई. इससे पहले कि पेंट्रीकार मैनेजर समझ पाता, आरोपियों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी.

Advertisement

ऐसे में मैनेजर ने आरपीएफ में मामला दर्ज कराने की बात कही तो आरोपी घबरा गए. उन्होंने वैनगंगा पुल के पास चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दी और भाग गये. ट्रेन नागपुर पहुंचने पर पेंट्रीकार मैनेजर ने लोहमार्ग पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया. मैनेजर का आरोप है कि आरोपी उससे 70,000 रुपये लेकर भागे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button