देश

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज दिल्ली में, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज दिल्ली में प्रवेश कर रही है। इसमें भारी भीड़ होने उम्मीद है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि करीब 40,000 लोगों ने मार्च में शामिल होने के लिए हस्ताक्षर किए हैं। इसको देखते हुए दिल्ली यातायात पुलिस ने आम लोगों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है और लोगों को उन मार्गों के बारे में आगाह किया है, जिन रूटों से यात्रा निकलने वाली है।

Advertisement

दिल्ली यातायात पुलिस ने कहा कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को भारी ट्रैफिक रहने की उम्मीद है। यातायात अधिकारियों ने यात्रियों को बदरपुर सीमा से लाल किले तक यात्रा करने से बचने और सार्वजनिक परिवहन का अधिकतम उपयोग करने की सलाह दी है। पार्टी सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस का पैदल मार्च शनिवार सुबह 6 बजे बदरपुर बॉर्डर से दिल्ली में प्रवेश करेगा।

Advertisement

यह यात्रा मथुरा रोड से होते हुए आश्रम की ओर जाएगी और जाकिर हुसैन मार्ग, इंडिया गेट, तिलक मार्ग, आईटीओ और लाल किले तक पहुंचेगी। इसके बाद कांग्रेस नेताओं का एक ग्रुप राष्ट्रीय नेताओं को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए लाल किले से नेताजी सुभाष मार्ग होते हुए राजघाट तक पैदल जाएगा। शाम करीब साढ़े 4 बजे नेताओं के राजघाट पहुंचने की उम्मीद है।


भारत जोड़ो यात्रा को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है और लोगों को उन मार्गों के बारे में आगाह किया है जो शनिवार को दिल्ली में प्रवेश करने के बाद कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा से प्रभावित होंगे। पुलिस एडवाइजरी के मुताबिक राहुल गांधी के नेतृत्व वाली यात्रा शनिवार सुबह 6.30 बजे दक्षिण-पूर्व दिल्ली में बदरपुर बॉर्डर से दिल्ली में प्रवेश करेगी और 23 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए आश्रम चौक होते हुए लाल किले पर समाप्त होगी।

यात्रा सुबह करीब 10.30 बजे आश्रम चौक के पास जय देव आश्रम पहुंचेगी और शाम करीब 4.30 बजे लाल किले पर समाप्त होगी। इसमें कहा गया है कि रास्ते में विभिन्न प्वाइंट पर बड़ी संख्या में पदयात्रियों और वाहनों के यात्रा में शामिल होने की उम्मीद है।


यात्रा के दौरान बदरपुर फ्लाईओवर, मीठा पुर चौक, प्रह्लाद पुर रेड लाइट, एमबी रोड, अपोलो फ्लाईओवर, मथुरा रोड, मथुरा रोड, ओखला मोड़ रेड लाइट, मोदी मिल फ्लाईओवर, एनएफसी रेड लाइट, आश्रम चौक, मूलचंद, एंड्रयूज गंज, एम्स, प्रभावित होगा। कैप्टन गौर मार्ग, दयाल सिंह कॉलेज, निजामुद्दीन फ्लाईओवर, सफदरजंग मदरसा, आईपी फ्लाईओवर की ओर निकलने वाली प्रगति मैदान सुरंग, मथुरा रोड/भैरों रोड टी-प्वाइंट, सुब्रमण्यम भारती मार्ग/जाकिर हुसैन मार्ग क्रॉसिंग, मंडी हाउस, तुर्कमान गेट, राजघाट चौक आदि। इन इलाकों सड़कें और प्वाइंट भी प्रभावित होंगे


बदरपुर बॉर्डर से लाल किले तक ट्रैफिक के भारी रहने की आशंका है। एडवाइजरी में कहा गया है कि यात्रियों से अनुरोध किया जाता है कि वे प्रभावित सड़कों से बचने या बाईपास करने में सहयोग करें और सुखद यात्रा सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक परिवहन का अधिकतम उपयोग करें। सुचारू ट्रैफिक प्रबंधन सुनिश्चित करने और सड़कों पर पैदल चलने वालों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ यात्रियों की सुविधा के लिए ग्रेडेड और डायनेमिक डायवर्जन होंगे। आईएसबीटी, रेलवे स्टेशनों और हवाईअड्डों की ओर यात्रा करने वाले लोगों को सलाह दी जाती है कि वे पर्याप्त समय के साथ सावधानीपूर्वक अपनी यात्रा की योजना बनाएं।

Advertisement


इस बीच, दिल्ली कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष अनिल भारद्वाज के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों से करीब 40,000 लोगों ने मार्च में शामिल होने के लिए हस्ताक्षर किए हैं। भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई और इसने तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, राजस्थान और हरियाणा को कवर किया। यात्रा बुधवार को राजस्थान से हरियाणा में प्रवेश किया। पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए और बेरोजगारी, महंगाई और गरीबी जैसे मुद्दों को उठाने के लिए जन संपर्क कार्यक्रम शुरू किया।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button